NDTV Khabar

योग दिवस पर सार्वजनिक अवकाश नहीं, सरकारी कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योग दिवस पर सार्वजनिक अवकाश नहीं, सरकारी कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक
नई दिल्ली:

दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश नहीं रहेगा और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए यह स्वैच्छिक होगा।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मंगलवार को अवकाश नहीं रहेगा और सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र ने कर्मचारियों के लिए योग कार्यक्रम में भाग लेने को अनिवार्य नहीं बनाया है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘यह स्वैच्छिक है। देश भर में आयोजित किए जा रहे विभिन्न योग कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए कर्मचारियों को अनुमति देने की खातिर आवश्यक व्यवस्था की गयी है।’’ देश भर में केंद्र सरकार के करीब 50 लाख कर्मचारी हैं।

दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश भर में एक लाख से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। इनमें से 10 क्षेत्रीय स्तर पर प्रमुख कार्यक्रम होंगे जिनका आयोजन वाराणसी, इंफाल, जम्मू, शिमला, वडोदरा, लखनऊ, बेंगलुरु, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर और होशियारपुर में किया जाना है।


टिप्पणियां

मुख्य कार्यक्रम चंडीगढ़ में आयोजित होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। देश भर के 391 विश्वविद्यालयों, 16 हजार कॉलेजों और 12 हजार स्कूलों में योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement