NDTV Khabar

सतलुज यमुना लिंक पर किसी बातचीत का सवाल ही नहीं पैदा होता- हरियाणा

हरियाणा ने पंजाब सरकार के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें यह कहा गया कि दोनों राज्य विवादास्पद सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर मुद्दे पर वार्ता के जरिए समाधान पर सहमत हुए हैं.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सतलुज यमुना लिंक पर किसी बातचीत का सवाल ही नहीं पैदा होता- हरियाणा

पंजाब और हरियाणा के बीच उपजा सतलुज-यमुना लिंक नहर योजना का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा हैँ

चंडीगढ़: पंजाब और हरियाणा के बीच सतलुज यमुना लिंक पर फिलहाल कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा है, उल्टा पंजाब के दावों पर हरियाणा ने नाराजगी जता कर मामले में विवाद को और हवा दे दी है. हरियाणा ने पंजाब सरकार के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें यह कहा गया कि दोनों राज्य विवादास्पद सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर मुद्दे पर वार्ता के जरिए समाधान पर सहमत हुए हैं.

पंजाब सरकार की एक विज्ञप्ति में पहले कहा गया था कि दशकों पुराने विवादास्पद मुद्दे के समाधान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आह्वान पर दोनों राज्य एक समन्वित समाधान की कोशिश करने और राह तलाशने पर राजी हो गए हैं.

हरियाणा सरकार ने एक विज्ञप्ति जारी कर इसे भ्रामक और गलत बताया है.उस बैठक में मौजूद हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनकर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने लिखित भाषण और मौखिक टिप्पणी में स्पष्ट कहा है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के मद्देजनर एसवाईएल नहर मुद्दे पर किसी बातचीत का सवाल ही नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा की याचिका पर जुलाई महीने में सुनवाई होनी है.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement