NDTV Khabar

मुजफ्फरनगर के राहत शिविरों में अब कोई दंगा पीड़ित नहीं : मुलायम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरनगर के राहत शिविरों में अब कोई दंगा पीड़ित नहीं : मुलायम

मुलायम सिंह यादव की फाइल तस्वीर

लखनऊ:

मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों के राहत शिविरों को लेकर उठे विवाद के बीच सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि राहत शिविरों में कोई दंगा पीड़ित नहीं बचा है और केवल कांग्रेस तथा भाजपा के समर्थक उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार की छवि खराब करने की साजिश के तहत वहां रुके हुए हैं।

मुलायम ने एक कार्यक्रम में ऐसे समय में यह बयान दिया, जब एक दिन पहले ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अचानक मुजफ्फरनगर का दौरा कर दंगा पीड़ितों से मुलाकात की और सपा तथा कांग्रेस के बीच इस मुद्दे पर नए विवाद को जन्म दे दिया।

राहत शिविरों की स्थिति बदहाल होने के आरोपों के बीच मुलायम ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष के दौरे का उद्देश्य लोगों को भड़काना था। राहुल द्वारा राहत शिविरों का दौरा किए जाने और वहां की स्थिति पर सपा सरकार की आलोचना किए जाने के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने भी शिविरों में उचित सुविधाएं नहीं होने पर प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि राज्य सरकार में अगर जरा भी नैतिकता बाकी है, तो उसे इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने इलाके में कड़कड़ाती सर्दी के चलते दंगा प्रभावित लोगों को आसरा देने के मकसद से स्टील के पांच शिविर बनाने का भी वादा किया।

मुलायम ने कहा, शिविरों में अब दंगा पीड़ित नहीं हैं। एक भी पीड़ित नहीं है। आप देख सकते हैं। वहां जो लोग हैं, वे साजिशकर्ता हैं। भाजपा और कांग्रेस ने साजिश रची है। उन्होंने लोगों से वहां रात में रुकने और धरनों पर बैठने को कहा है। यह वहां के लोगों की साजिश है। उन्होंने कहा, वे (दंगा पीड़ित) वहां से पूरी तरह जा चुके हैं। कांग्रेस और भाजपा उन्हें भड़का रहीं हैं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement