राफेल में कोई घोटाला नहीं, इसका हाल बोफोर्स जैसा नहीं होगा : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

आरोपों को खारिज करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि घोटाला प्रभावित बाफोर्स तोप सौदे और लड़ाकू विमानों की खरीद के बीच तुलना नहीं की जा सकती है.

राफेल में कोई घोटाला नहीं, इसका हाल बोफोर्स जैसा नहीं होगा : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए एक ताजा बयान में देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा अगर कांग्रेस यह मुद्दा सदन में उठाती है तो उसका स्वागत है और सरकार इसका जवाब देन को तैयार है. आरोपों को खारिज करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि बाफोर्स तोप सौदे और लड़ाकू विमानों की खरीद के बीच तुलना नहीं की जा सकती है. राफेल में कोई घोटाला नहीं हैं. इसका हाल बोफोर्स की तरह नही होगा. उन्होंने कहा कि सरकार देशी तेजस लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट के प्रयोग को और बढ़ावा देगी साथ ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(HAL) प्राइवेट पार्टी की मदद लेकर और अधिक से अधिक जहाज बनाएगी.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के लिए सबसे कमजोर कड़ी साबित होगा राफेल लड़ाकू विमान सौदा : सलमान खुर्शीद

Newsbeep

सीतारमण से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या राफेल समझौते का हश्र बोफोर्स जैसा होगा तो उन्होंने कहा, ‘इसकी (राफेल सौदा) तुलना बोफोर्स से मत कीजिए. यहां कोई घोटाला नहीं हुआ है.’ सीतारमण ने कहा कि सोमवार से संसद के बजट सत्र के दौरान अगर कांग्रेस राफेल जेट खरीद के मुद्दे को उठाती है तो उसका स्वागत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO : बड़ी खबर : रफाल डील पर कांग्रेस का बवाल जारी

उन्होंने कहा, ‘मैं इसका (कांग्रेस द्वारा मुद्दा उठाने का) स्वागत करूंगी.’ कांग्रेस राफेल मुद्दे पर सरकार पर हमलावर रही है और उसका दावा है कि उसके शासनकाल में जो सौदा हुआ था वह मोदी सरकार द्वारा 36 राफेल जेट की खरीद से ज्यादा सस्ता था. गौरतलब है कि मोदी सरकार ने फ्रांस से 58 हजार करोड़ रुपये में 36 राफेल जेट का सौदा किया है.
(इनपुट भाषा से)