महाराष्ट्र में फिलहाल स्कूल-कॉलेज खुलने के संकेत नहीं

महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को फिलहाल न खोलने के संकेत दिए हैं. राज्य में लॉकडाउन पहले ही 31 अक्तूबर तक बढ़ाया जा चुका है. दिल्ली सरकार पहले ही 31 अक्तूबर तक विद्यालय न खोलने का निर्णय कर चुकी है. 

महाराष्ट्र में फिलहाल स्कूल-कॉलेज खुलने के संकेत नहीं

महाराष्ट्र में स्कूल-कॉलेज मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद से ही बंद हैं

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को फिलहाल न खोलने के संकेत दिए हैं. राज्य में लॉकडाउन पहले ही 31 अक्तूबर तक बढ़ाया जा चुका है. दिल्ली सरकार पहले ही 31 अक्तूबर तक विद्यालय न खोलने का निर्णय कर चुकी है.  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में आज से खुल जाएंगे रेस्टोरेंट, कई शर्तों के साथ दी गई इजाज

महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में स्थिति विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में कक्षाओं की अनुमति देने के अनुकूल नहीं है. सामंत ने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक के बाद यह जानकारी दी.उन्होंने कहा, ‘स्कूल में बच्चों की उपस्थिति के साथ कक्षाओं का संचालन करना उपयुक्त नहीं है. ऑनलाइन कक्षाओं के साथ सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को विद्यार्थियों से विकास शुल्क नहीं वसूलने का भी निर्देश दिया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र सरकार ने 30 सितंबर को जारी लॉकडाउन के दिशानिर्देशों में कहा था कि राज्य में विद्यालय, महाविद्यालय और अन्य शैक्षणिक एवं कोचिंग संस्थान बंद ही रहेंगे. महाराष्ट्र में विद्यालय और महाविद्यालय मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद से ही बंद हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं, सोमवार तक महाराष्ट्र में कोविड-19 के 14,53,653 केस सामने आए. राज्य में 38,347 लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं.