बिहार में वाम दल एकजुट, जनता परिवार के साथ गठबंधन नहीं

बिहार में वाम दल एकजुट, जनता परिवार के साथ गठबंधन नहीं

सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वाम दलों ने जनता परिवार के साथ गठबंधन की किसी संभावना को खारिज करते हुए घोषणा की है कि वे बिहार का महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव 'एकजुट' होकर लड़ेंगे।

वाम नेताओं ने नई दिल्ली में एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि वाम मोर्चा ने चुनाव 'स्वतंत्र समूह' के तौर पर लड़ने का निर्णय किया है। वह जनता परिवार के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगा, जो कि कांग्रेस को नहीं 'छोड़' रहा है।

माकपा महासचिव येचुरी ने कहा, वाम दलों ने निर्णय किया है कि वह बिहार में चुनाव एक स्वतंत्र एकीकृत समूह के तौर पर लड़ेंगे। हमने यह निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर किया है। भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा कि 'मीडिया में कुछ छोटी खबरों के अलावा' जनता परिवार की ओर से कोई पेशकश नहीं मिली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाकपा ने बिहार में 2014 का लोकसभा चुनाव जेडीयू के साथ गठबंधन में लड़ा था। चुनाव के लिए सीट के बंटवारे के बारे में चर्चा के बारे में पूछे जाने पर येचुरी ने कहा कि वास्तविक प्रक्रिया और बारीकियां बिहार में उनके प्रदेश इकाइयों द्वारा तय की जाएंगी। बैठक में माकपा, भाकपा के अलावा भाकपा माले, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, एसयूसीआई (सी) और आरएसपी के नेता मौजूद थे।