NDTV Khabar

पूर्व पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख को भारत आने के लिये नहीं मिला वीजा

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी बुधवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके क्योंकि उन्हें भारतीय वीजा नहीं मिला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख को भारत आने के लिये नहीं मिला वीजा

आईएसआई के प्रमुख रहे हैं असद दुर्रानी

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी बुधवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके क्योंकि उन्हें भारतीय वीजा नहीं मिला. इस कार्यक्रम में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व मुखिया के साथ दुर्रानी द्वारा मिलकर लिखी गयी एक पुस्तक का विमोचन किया जाना था. पुस्तक ‘द स्पाई क्रॉनिकल्स : रॉ, आईएसआई एंड द इलूजन ऑफ पीस’ को दुर्रानी, रॉ के पूर्व मुखिया ए एस दुलत और पत्रकार आदित्य सिन्हा ने मिलकर लिखा है. इस पुस्तक का यहां आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और कुछ अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से विमोचन किया.

यह भी पढ़ें : मुंबई : 11 मई को गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी फ़ैसल मिर्ज़ा के हैंडलर को भी दुबई में हिरासत में लिया गया


कार्यक्रम में सुनाए गए पहले से रिकॉर्डिड एक संदेश में उन्होंने कहा, ‘अंत में भारत सरकार को बहुत बहुत शुक्रिया. मुझे वीजा नहीं देकर उन्होंने मुझे हमारे देश में होने वाले कोपभाजन से बचा लिया. उन्हें यह जानकर खुशी होगी कि मुझे साउथ ब्लॉक (यहां पीएमओ, रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय का कार्यालय है : ने अब भी दोषमुक्त नहीं किया है.’ पुस्तक दो जासूस सरगनाओं के बीच संवाद शैली में लिखी गई है. इसमें एनएसए अजीत डोभाल के कामकाज की शैली समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई है. पुस्तक में कश्मीर मुद्दे, कुलभूषण जाधव, बलूचिस्तान और सर्जिकल स्ट्राइक समेत भारत पाकिस्तान के बीच विभिन्न विवादास्पद मुद्दों पर चर्चा की गई है.

टिप्पणियां

VIDEO : वायुसेना का ग्रुप कैप्टन ISI के जासूसी के जाल में फंसा​
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement