NDTV Khabar

'आप' सांसद संजय सिंह ने कहा- संसद में काम नहीं तो नहीं लेना वेतन और भत्ता

संजय सिंह की तर्ज पर आम आदमी पार्टी के दो और राज्यसभा सांसद नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता ने भी काम नहीं तो वेतन नहीं लेने का ऐलान किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'आप' सांसद संजय सिंह ने कहा- संसद में काम नहीं तो नहीं लेना वेतन और भत्ता

संजय सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. संजय सिंह ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखी
  2. कहा- बिना काम के जनता के पैसों से कार्यवाही के दिन का वेतन लेना अनुचित
  3. पिछले तीन दिन से सदन में कोई कार्यवाही नहीं हो रही
नई दिल्ली:

दिल्ली से आम आदमी पार्टी के नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद संजय सिंह जब से संसद में आए हैं रोज़ाना ही कुछ अलग करने या नया करने की कोशिश करते हैं जिससे वे सुर्खियों में बने रहते हैं. संजय सिंह ने ऐलान किया है कि अगर वे संसद में काम नहीं करेंगे तो संसद से वेतन भत्ता भी नहीं लेंगे.

संजय सिंह ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखकर कहा है कि 'देश के सर्वोच्च सदन में सत्र के दौरान के जनता के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए. छात्रों, किसानों, व्यापारियों को हमसे अपेक्षा होती है कि हमारा सदन उनके मुद्दों पर चर्चा करके उनके मुद्दों का समाधान करेगा. लेकिन पिछले तीन दिन से सदन में कोई कार्यवाही नही हो रही है. ऐसे में बिना काम के जनता के पैसों से कार्यवाही के दिन का वेतन लेना सर्वथा अनुचित है. अतः आपसे अनुरोध है जिस दिन भी सदन की कार्यवाही ना हो उस दिन का भत्ता ना दिया जाए'. संजय सिंह ने बताया कि उन्होंने बुधवार को सदन में युवाओं और महिलाओं से सम्बंधित दो प्रश्न लगाए थे लेकिन कुछ नहीं हो सका.

टिप्पणियां

संजय सिंह की तर्ज पर आम आदमी पार्टी के दो और राज्यसभा सांसद नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता ने भी ऐलान किया कि जिस दिन कार्यवाही नहीं होगी वे उस दिन का वेतन भत्ता नहीं लेंगे.


आम आदमी पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि 'आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने संसद की कार्यवाही नहीं होने पर उस दिन का वेतन नहीं लेने का फैसला किया है. तीनों सांसदों ने सभापति महोदय को पत्र लिखकर ये अनुरोध किया है. आम आदमी पार्टी के सांसदों का मानना है कि देश के किसानों, छात्रों और आम आदमी को भरोसा होता है कि सदन में जाकर उनके चुने हुए प्रतिनिधि उनके मुद्दों पर चर्चा करेंगे और संसद उन मुद्दों का समाधान निकलेगी, लेकिन यह देखकर दुख होता है कि तीन दिन से संसद में सब कुछ ठप है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement