यह ख़बर 17 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

त्रिवेदी को लिखित आदेश नहीं देगी तृणमूल कांग्रेस

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस ने रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी की उस मांग को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी उनसे पद छोड़ने को लिखित में कहें।
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी की उस मांग को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी उनसे पद छोड़ने को लिखित में कहें।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने दिनेश त्रिवेदी को रेल मंत्री का पद छोड़ने को कहा है।

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, ‘कुछ भी लिखित में नहीं दिया जाएगा।’ बंदोपाध्याय ने ये बातें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ राज्य सचिवालय से निकलने के दौरान कहीं। उनकी मुख्यमंत्री के साथ तीन घंटे से अधिक समय तक बैठक चली।

पार्टी महासचिव मुकुल राय भी बैठक में मौजूद थे लेकिन वह बैठक से पहले ही चले गए।

त्रिवेदी ने पद छोड़ने के संबंध में अपनी पार्टी के दिशा-निर्देशों को ठुकराते हुए कहा था कि उन्हें ऐसा करने के लिए लिखित में कहा जाए। बैठक में ऐसा समझा जाता है कि तीनों नेताओं ने उसके बाद के घटनाक्रमों पर चर्चा की।

त्रिवेदी ने यह भी कहा कि वह संसद में रेल बजट पर चर्चा का जवाब देंगे।

त्रिवेदी को हटाने पर अडिग तृणमूल प्रमुख ने कहा कि यही समय है कि प्रधानमंत्री त्रिवेदी की जगह मुकुल राय को रेल मंत्री बनाने के उनके अनुरोध पर कार्रवाई करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता ने मुकुल राय और तीन अन्य द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने के दौरान कहा, ‘मुझे जो कुछ भी कहना है उसे मैंने पहले ही कह दिया है। मुकुल राय रेल मंत्री के लिए हमारे उम्मीदवार होंगे।’ राय फिलहाल केंद्रीय जहाजरानी मंत्री हैं।