NDTV Khabar

PM मोदी ने महागठबंधन को 'महामिलावट' बताया, कहा- देश में कोई भी ऐसी सरकार नहीं चाहता

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनी. देश अनुभव करता है कि जब मिलावटी सरकार होती है तो क्या हाल होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देने के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि 'महागठबंधन नहीं ये महामिलावट है.' पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा कि 'महामिलावट' वाली सरकार दिल्ली नहीं पहुंच पाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनी. देश अनुभव करता है कि जब मिलावटी सरकार होती है तो क्या हाल होता है...अब तो महामिलावट आने वाला है, लेकिन देश का कोई भी व्यक्ति महामिलावट की सरकार नहीं चाहता है.

राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्ताव के दौरान PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, 'BC और AD की नई परिभाषा बताई' 


पीएम मोदी ने कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार होती है तो कितनी गति से आगे बढ़ सकती है...महामिलावट यहां पहुंचने वाली नहीं है...ये महामिलावट आप कलकत्ते में ही इकट्ठा करो.. देख लो ये महामिलावट का हाल देखो...केरल में एक दूसरे का मुंह नहीं देख पाएंगे...ये महामिलावट का नेतृत्व करने वालों को उत्तर प्रदेश में बाहर कर दिया...इसलिए महामिलावट का खेल आगे नहीं बढ़ने वाला है. कोई भी देश में महामिलावट वाली सरकार नहीं चाहती है...अस्थिर सरकार...देश ने 30 साल महामिलावट की यह स्थिति देखी है...हेल्दी डेमोक्रेसी वाले भी महामिलावट से दूर रहने वाले हैं...

नागपुर से देश चलाना चाहता है RSS, भारत के हर संस्थान को खत्म करना इनका लक्ष्य: राहुल गांधी का निशाना

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल और मेरे 55 महीने दोनों बराबर हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल में 12 करोड़ गैस कनेक्शन और मेरे 55 महीने में 13 करोड़ गैस कनेक्शन हुए हैं. आंकड़े को आप झुठला नहीं सकते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस को पता होना चाहिए कि जब वह मोदी पर उंगली उठाते हैं तो बाकी की चार उंगली उनकी तरफ ही होती है. जो कहते हैं कि ये अमीरों की सरकार है, तो मैं कहता हूं कि देश के गरीब ही मेरे अमीर हैं. गरीब ही मेरा इमान है, वही मेरी जिंदगी हैं, उन्ही के लिए जीता हूं, उन्हीं के लिए यहां आया हूं.

पश्चिम बंगाल की रैली में ऐसा क्या हुआ, PM मोदी को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा भाषण

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38% था, हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98% हो गया है. हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिलजी पहुंचाएंगे. गरीब हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढ़ाती रही.

VIDEO: PM मोदी ने BC और AD की नई परिभाषा बताई​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement