पश्चिम बंगाल : ईवीएम की निगरानी करने वाला नोडल अफसर लापता, चुनाव आयोग ने तलब की रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में नदिया जिले के राणाघाट संसदीय क्षेत्र में चुनाव आयोग के नोडल अधिकारी अर्नब राय पिछले 24 घंटे से लापता हैं. आयोग ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि मामले में नादिया जिले के जिलाधिकारी से रिपोर्ट देने को कहा गया है.

पश्चिम बंगाल : ईवीएम की निगरानी करने वाला नोडल अफसर लापता, चुनाव आयोग ने तलब की रिपोर्ट

भारत निर्वाचन आयोग.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का नोडल अफसर लापता
  • ईवीएम और वीवीपैट की निगरानी के लिए अफसर की हुई थी नियुक्ति
  • भारत निर्वाचन आयोग ने तलब की रिपोर्ट
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में नदिया जिले के राणाघाट संसदीय क्षेत्र में चुनाव आयोग के नोडल अधिकारी अर्नब राय पिछले 24 घंटे से लापता हैं. आयोग ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि मामले में नादिया जिले के जिलाधिकारी से रिपोर्ट देने को कहा गया है. आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि आयोग ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं और उनकी जगह नये अधिकारी को तत्काल प्रभाव से उनका प्रभार सौंप दिया गया है. राज्य प्रशासनिक सेवा के 2010 बैच के अधिकारी राय राणाघाट लोकसभा क्षेत्र के कृष्णानगर में बतौर नोडल अधिकारी के रूप में ईवीएम एवं वीवीपैट प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को राय के लापता होने की सूचना मिलने पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. इस मामले में पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब करने को कहा है. इस बीच आयोग ने राय की जगह नये अधिकारी को तैनात कर दिया है. उल्लेखनीय है कि राणाघाट संसदीय क्षेत्र को तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और वहां चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

Newsbeep

वीडियो- प्राइम टाइम : क्या पीएम के हेलीकॉप्टर की जांच नहीं की जा सकती? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com