NDTV Khabar

नोएडा : दहेज की लालच में विवाहिता की हत्या, मामला दर्ज कर जांच शुरू

दहेज की मांग पूरी नहीं होने विवाहिता की कथित रूप से हत्या करने का मामला सुसराल वालों के खिलाफ दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा : दहेज की लालच में विवाहिता की हत्या, मामला दर्ज कर जांच शुरू

प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा: दहेज की मांग पूरी नहीं होने विवाहिता की कथित रूप से हत्या करने का मामला सुसराल वालों के खिलाफ दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनिति सिंह ने बताया कि नोएडा थाना जेवर क्षेत्र के चिरौली गांव निवासी राजन से रेणु की ढाई वर्ष पहले शादी हुई थी. उस समय से ही महिला के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. बीती रात रेणु का शव फंदे से लटका मिला. उन्होंने बताया कि इस मामले में रेणु के भाई दुर्गेश ने थाना जेवर में उसके पति राजन, देवर कल्लन, सास रूक्मणी, ससुर पाखीराम को नामित करते हुए दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. अधीक्षक ने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें: नोएडा : 18 दिन कलेजे से लगाकर पाला, फिर अचानक बच्ची को अस्पताल में छोड़ गई मां 

उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के समय से ही उसके ससुराल वाले दहेज में मोटी रकम की मांग करते थे. मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया. इसके अलावा एक अलग घटना में थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले जितेंद्र नामक व्यक्ति ने बीती रात को अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. उसकी पत्नी सरला ने घटना की सूचना पुलिस को दी है. पुलिस के अनुसार मृतक शराब पीने का आदी था. इस बात को लेकर रात को पति-पत्नी में विवाद हुआ था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement