विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से ठगी करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में एक युवती समेत दो लोगों की पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से ठगी करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में एक युवती समेत दो लोगों की पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि कुछ युवकों ने 29 जनवरी को सेक्टर 20 थाना में दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि अशोक, मनोज, राजू, अरुण, पूजा और रोहन आदि सेक्टर 3 में फिरोज इंटरप्राइजेज नाम से एक कंपनी चला रहे हैं. इन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से बेरोजगार युवकों को ओमान, मलेशिया, दुबई और मालदीव आदि देशों में नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया.

दिल्ली चुनाव: सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल और प्रियंका ने किया मतदान

डीसीपी ने बताया कि इन लोगों ने 500 से ज्यादा युवकों से उन्हें विदेश भेजने के नामपर 50 हजार रुपए से लेकर सवा लाख रुपए तक लिए थे. युवक जब 29 जनवरी की सुबह विदेश जाने के लिए दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि ठगों द्वारा उन्हें दिया गया वीजा नकली है. साथ ही उन्होंने जो टिकट बुक करा कर दिए थे, उन्हें भी रद्द करा दिया है.

दिल्ली CM के इस ट्वीट पर भड़कीं स्मृति ईरानी, ट्विटर पर लिखा- महिला विरोधी केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि इस संबंध में पीड़ितों की शिकायत के आधार पर पुलिस में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. डीसीपी ने बताया कि शनिवार को सेक्टर 20 थाना पुलिस ने राजू यादव उर्फ राहुल उर्फ जयप्रकाश को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में पूजा और फिरोज को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)