NDTV Khabar

ठंड की गिरफ्त में उत्तर भारत, हरियाणा में एक व्यक्ति की मौत

उत्तर भारत के बड़े हिस्सों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा. पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में पारा लुढ़क गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ठंड की गिरफ्त में उत्तर भारत, हरियाणा में एक व्यक्ति की मौत

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज कल लोगों को सर्दी का सितम सता रहा है. उत्तर भारत के बड़े हिस्सों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा. पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में पारा लुढ़क गया. वहीं हरियाणा में एक व्यक्ति की संदिग्ध तौर पर सर्दी के कारण जान चली गयी. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. यहां न्यूनतम पारा 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम पारा 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है. सुबह के समय कई स्थानों पर घने कोहरे के कारण दृश्यता भी काफी कम रही.

ठंड से कांपने लगा उत्तर भारत, आज पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और दिल्ली में हो सकती है बारिश

शहर में आर्द्रता का स्तर 53 से 95 फीसदी के बीच रहा. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और कोहरे के कारण गोरखपुर, फैजाबाद और मुरादाबाद संभागों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क था. अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर राज्य में सबसे ठंडे स्थान रहे, जहां न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा और पंजाब की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में दिन का पारा लुढ़ककर 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जिस वजह से यह शिमला और पड़ोसी हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों से अधिक ठंडा हो गया.

जारी है कोहरे का सितम, देरी से चल रही हैं 15 रेलगाड़ियां, 8 ट्रेन रद्द

अंबाला सिटी में भीषण सर्दी के कारण एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक वह भीखारी था. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की शाम रामबाग शिव मंदिर के सामने उसका शव मिला. पंजाब में भी कड़ी सर्दी रही. अमृतसर में अधिकतम पारा 15.8, लुधियान में 15.1 और पटियाला में 15.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कोहरे के कारण पिछले तीन दिन में चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है. कुछ उड़ानें विलंबित हुई और कुछ को रद्द करना पड़ा. कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की वजह से पंजाब और हरियाणा से गुजरने वाली कई रेलगाड़ियां विलंब से चलीं.

टिप्पणियां
VIDEO: दिल्ली में मौसम ने बदली करवट, तड़के हुई बारिश से सर्दी बढ़ी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement