ठंड से कांपने लगा उत्तर भारत, आज पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और दिल्ली में हो सकती है बारिश

उत्तर भारत में ठंड बढ़ी, रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

ठंड से कांपने लगा उत्तर भारत, आज पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और दिल्ली में हो सकती है बारिश

दिल्ली समेत उत्तर भारत में तापमान गिरने से ठंड बढ़ गई है.

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल के कुछ हिस्सों में बर्फबारी की संभावना
  • संभावित भारी बर्फबारी से पहले श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद किया
  • पंजाब के बठिंडा में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रहा
नई दिल्ली:

पहाड़ों पर जहां सर्दी कहर बरसाने लगी है वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में भी ठंड बढ़ गई है. तापमान गिर गया है. रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में शून्य से नीचे तापमान दर्ज किया गया. हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में सोमवार को भारी बर्फबारी और दिल्ली में बारिश होने की संभावना है.

सीमांत लद्दाख क्षेत्र को जम्मू-कश्मीर के शेष हिस्से से जोड़ने वाले श्रीनगर-लेह राजमार्ग को संभावित भारी बर्फबारी के पहले बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : देश के इस राज्य में भीषण ठंड, तापमान शून्य से नीचे पहुंचने के कारण पानी जम गया

उत्तर भारत के कई हिस्सों में रविवार को ठंड का असर रहा. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिल्ली का न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 7.4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शाम या रात में बारिश होने की संभावना है.’’

VIDEO : हिमाचल में बर्फबारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश और बर्फबारी होने संभावना है. प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. पंजाब के अधिकांश हिस्सों में ठंड का प्रकोप जारी है. प्रदेश में बठिंडा सबसे ठंडा स्थान रहा और यहां का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा में हिसार सबसे ठंडा स्थान रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
(इनपुट एजेंसियों से)