NDTV Khabar

उत्तर रेलवे ने महाराष्ट्र की 16 ट्रेनें रद्द कीं, देखें कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं इस सूची में

महाराष्ट्र में भारी बारिश के मद्देनजर उत्तर रेलवे ने बुधवार को राज्य जाने वाली और वहां से आने वाली 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर रेलवे ने महाराष्ट्र की 16 ट्रेनें रद्द कीं, देखें कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं इस सूची में

मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए रेलवे ने उठाया कदम.

खास बातें

  1. उत्तर रेलवे ने भारी बारिश को देखते हुए उठाया कदम
  2. जो ट्रेनें रद्द हुई हैं, उसमें मुंबई जाने वाली राजधानी भी शामिल
  3. 31 अगस्त और एक सितंबर की एक ट्रेन भी की गई है रद्द
नई दिल्ली: महाराष्ट्र में भारी बारिश के मद्देनजर उत्तर रेलवे ने बुधवार को राज्य जाने वाली और वहां से आने वाली 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया. उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, महाराष्ट्र में भारी बारिश व संचालन कारणों से बुधवार को 16 ट्रेनें रद्द रहेंगी. जो ट्रेनें रद्द की गई हैं, उनमें हजरत निजामुद्दीन-मुंबई सेंट्रल अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस, फिरोजपुर-मुंबई सेंट्रल जनता एक्सप्रेस, अमृतसर-सहरसा जनसाधारण एक्सप्रेस, अमृतसर-विशाखापत्तनम हीराकुंड एक्सप्रेस शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :बॉम्बे अस्पताल के डॉ दीपक अमरापुरकर लापता, खुले मैनहोल में गिरने की आशंका

कई ट्रेनों पर भी असर
इसके अलावा, जम्मू तवी-टाटा नगर मुरी एक्सप्रेस, फिरोजपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला इंटरसिटी एक्सप्रेस, फिरोजपुर-श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस, फिरोजपुर-लुधियाना सतलज एक्सप्रेस, नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटरा-कामाख्या एक्सप्रेस, चंडीगढ़-अजमेर गरीबरथ एक्सप्रेस, चंडीगढ़-जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, सिरसा-तिलक ब्रिज-सिरसा एक्सप्रेस, हिसार-जिंद पैसेंजर, बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेनें भी रद्द की गई हैं. उत्तर रेलवे ने 31 अगस्त और एक सितंबर की एक ट्रेन भी रद्द की है. 

यह भी पढ़ें : मुंबई की बारिश में ऐसा क्‍या कर डाला लारा दत्ता ने, जो नाराज़ हो गए पति महेश भूपति

टिप्पणियां
VIDEO:  लोकल ट्रेनें जहां-तहां खड़ी, लोगों को हो रही है भारी दिक्कत

बारिश का कहर जारी
गौरतलब है कि मुंबई में बारिश का कहर जारी है. तेज बारिश से यहां अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है. यहां मंगलवार को कई इलाकों में 300 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो कि सामान्य से 10 गुना अधिक है. महाराष्ट्र सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement