यह ख़बर 04 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति पद की दौड़ में नहीं हूं : प्रणब

खास बातें

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को लेकर आ रही अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते।
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को लेकर आ रही अटकलों को खारिज कर दिया है। गुरुवार को मनीला के लिए रवाना होने के बाद प्रणब ने कहा कि ये सिर्फ अटकलें हैं और इस पर वह कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। इससे पहले भी प्रणब राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम लिए जाने पर साफ कर चुके हैं कि इस मुद्दे पर कयास न लगाए जाएं।

वहीं इस मुद्दे पर सरकार की सहयोगी पार्टी एनसीपी में दो राय हैं। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी और हामिद अंसारी के नाम के सुझाव आए हैं और ये दोनों नाम अच्छे हैं। वहीं इस मामले में शरद पवार का कहना है कि अभी तक कोई भी नाम सामने नहीं आया है और जब कोई नाम सामने आएगा, तो हम अपनी प्रतिक्रिया देंगे।

उधर, राष्ट्रपति चुनावों को लेकर गहमागहमी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस की कोशिश अपने उम्मीदवारों के नाम पर आम राय बनाने की है। मौजूदा माहौल देखकर फिलहाल कांग्रेस अपने पत्ते नहीं खोल रही। पार्टी का कहना है प्रणब मुखर्जी बेशकीमती हैं। लेकिन कांग्रेस की बोली दूसरी पार्टियां बोलने लगी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव भी मानते हैं कि राष्ट्रपति राजनीतिक होना चाहिए। लेफ्ट का रुख इस बार नरम है और वह यूपीए के फैसले के साथ खड़ी हो सकती है। हालांकि जेडीयू का कहना है अगर राष्ट्रपति के नाम पर आम राय बन सके, तो सबसे अच्छा होगा।