NDTV Khabar

सोनिया गांधी ने दिया था शरद पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का ऑफर : NCP

राष्ट्रपति पद के चुनाव से जुड़ी गहमागहमी के बीच एनसीपी की तरफ़ से बड़ा खुलासा आया है. एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने के कांग्रेस अध्यक्षा का प्रस्ताव ठुकरा दिया है.

402 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनिया गांधी ने दिया था शरद पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का ऑफर : NCP

करीब दहफ्ते पहले नई दिल्ली में शरद पवार ने सोनिया गांधी के घर जाकर मुलाक़ात की थी....(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राष्ट्रपति पद के चुनाव से जुड़ी गहमागहमी के बीच एनसीपी का बड़ा खुलासा
  2. शरद पवार हमेशा कहते आए हैं कि राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ना नहीं चाहते
  3. एनसीपी कोशिश कर रही है कि संयुक्त उम्मीदवार उतारा जाए
मुंबई: राष्ट्रपति पद के चुनाव से जुड़ी गहमागहमी के बीच एनसीपी की तरफ़ से बड़ा खुलासा आया है. एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने के कांग्रेस अध्यक्षा का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. मुम्बई में पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए मलिक ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने खुद एनसीपी मुखिया शरद पवार को राष्ट्रपति चुनाव बनने का ऑफर दिया था. लेकिन पवार ने इस ऑफर को अस्वीकार किया. लेकिन, दलगत चर्चाओं में शरद पवार हमेशा कहते आए हैं कि वे राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ना नहीं चाहते.

मलिक ने यह भी बताया कि, गैर NDA दलों का गठबंधन हो और राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार उतारा जाए इसलिए एनसीपी कोशिश कर रही है. वैसे कई अन्य दल भी चाहते थे कि शरद पवार उम्मीदवार बने. करीब दो हफ्ते पहले नई दिल्ली में शरद पवार ने सोनिया गांधी के घर जाकर मुलाक़ात की थी. बैठक के बाद से यह सुगबुगाहट तेज़ थी कि पवार क्या UPA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बन सकते हैं? जिस पर खुलासा अब आया है.

वैसे NDA के पक्ष में समर्थन जुटता देख शरद पवार ने 11 मई को मुम्बई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कह दिया था कि, राष्ट्रपति चुनाव में अपने पसंद के उम्मीदवार को जितवाने के लिए जरूरी समर्थन सत्तारूढ़ NDA के पास है. ऐसे में इस चुनाव में किसी बड़े उलटफेर की उम्मीद नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement