NDTV Khabar

CJI के खिलाफ महाभियोग के फैसले पर बोले मनमोहन सिंह- मैं इस मुद्दे पर किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहता

आज कांग्रेस के दो सांसदों ने नोटिस खारिज किये जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CJI के खिलाफ महाभियोग के फैसले पर बोले मनमोहन सिंह- मैं इस मुद्दे पर किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहता

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने यह बयान कर्नाटक में दिया है

बंगलोर:

सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने के लिए विपक्ष के चिट्ठी पर दस्तखत न करने के सवाल पर डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि वह किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उनको लगता है कि इस मामले को कपिल सिब्बल अच्छी तरह से डील कर रहे हैं.  गौरतलब है कि प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ जब विपक्ष की ओर से महाभियोग का नोटिस दिया गया था तो उस समय कांग्रेस के अंदर से मतभेद की खबरें आई थीं. ऐसा कहा जा रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद इस फैसले से सहमत नहीं थे. 

टिप्पणियां

 


हालांकि बाद में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने महाभियोग के नोटिस खारिज दिया था. वहीं आज कांग्रेस के दो सांसदों ने नोटिस खारिज किये जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है.  याचिका में मांग की गई है कि जजों की एक कमिटी बनाई जाए जो CJI के ऊपर लगे आरोपों की जांच करें. कपिल सिब्बल ने जस्टिस चेलामेशेवर के सामने मेंशन किया कहा कि याचिका को लिस्ट करने को कहा जाए क्योंकि चीफ जस्टिस मामले की सुनवाई नहीं कर सकते.

वीडियो : मोदी सरकार के दो बड़ी गलतियां

बता दें कि पंजाब से सांसद प्रताप सिंह बाजवा और गुजरात से सांसद अमी हर्षाड्रे याग्निक ने याचिका दाखिल की है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement