नोटबंदी का असर : सरकारी अधिकारी ने किश्‍तों में मांगी रिश्वत, लेकिन पकड़ा गया

नोटबंदी का असर : सरकारी अधिकारी ने किश्‍तों में मांगी रिश्वत, लेकिन पकड़ा गया

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  • इसी तरह का एक प्रयास विशाखापत्तनम में एक आयकर अधिकारी ने किया.
  • लेकिन अधिकारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया.
  • राव ने एक व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.
नई दिल्ली:

नोटबंदी ने लोगों के लिए नए नोटों में रिश्वत का बंदोबस्त करना कठिन कर दिया है, लेकिन कुछ सरकारी अधिकारी इस समस्या का अनूठा तोड़ निकाल रहे हैं और किश्‍तों में रिश्वत की रकम देने की सहूलियत दे रहे हैं.

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि इसी तरह का एक प्रयास विशाखापत्तनम में एक आयकर अधिकारी ने किया, जिसने किश्तों में रिश्वत मांगी, लेकिन उसे सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया.

आरोप है कि विशाखापत्तनम में तैनात आयकर अधिकारी बी. श्रीनिवास राव ने एक व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. इस व्यक्ति ने अपना भूखंड एक बिल्डर को पुनर्विकास के लिए दिया था.

सूत्रों ने कहा कि इस व्यक्ति ने नोटबंदी के चलते इतनी बड़ी रकम एकमुश्त अदा करने में असमर्थता जताई जिस पर राव ने उसे रिश्वत की रकम किश्‍तों में देने को कहा. जब 30,000 रुपये की पहली किश्‍त दी जा रही थी, सीबीआई ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई प्रवक्ता देवप्रीत सिंह ने यहां कहा, 'आरोप है कि एक बिल्डर को फ्लैट बनाने के लिए अपना प्लॉट देने वाले शिकायतकर्ता को 12 फ्लैट का उसका हिस्सा मिलना बाकी था. अचल संपत्ति बेचने के संबंध में शिकायतकर्ता को जारी नोटिस के संदर्भ में आगे की कार्रवाई रोकने के लिए आरोपी ने उससे डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी'. उन्होंने कहा कि विशाखापत्तनम में आरोपी के कार्यालय और रिहाइशी परिसरों पर तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और करीब 2.03 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com