कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव बोलीं - नोटबंदी एक ‘मरे बच्चे’ की तरह

कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव बोलीं - नोटबंदी एक ‘मरे बच्चे’ की तरह

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई और सुष्मिता देव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर अपना आक्रामक रूख बरकरार रखा
  • ठीक एक महीने पहले किया गया यह फैसला एक ‘‘त्रासदी’’ है
  • नोटबंदी का फैसला एक ‘‘खराब आर्थिक नीति’’ है
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर अपना आक्रामक रूख बरकरार रखते हुए आज कहा कि ठीक एक महीने पहले किया गया यह फैसला एक ‘‘त्रासदी’’ है जिसने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है और यह ‘‘बहुत बड़ी नाकामी’’ और ‘‘मरे बच्चे’’ की तरह है.

कांग्रेस ने केंद्रीय राजस्व सचिव हसमुख अधिया और भारतीय रिजर्व बैंक के बयानों का हवाला देते हुए दावा किया कि उन्होंने पार्टी के उस रूख की ‘‘पुष्टि’’ की है कि नोटबंदी का फैसला एक ‘‘खराब आर्थिक नीति’’ है. गौरतलब है कि राजस्व सचिव ने हाल में कहा कि सारे नोट बाजार में आ जाएंगे और किसी अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद नहीं है.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की प्रवक्ता सुष्मिता देव ने सरकार पर नोटबंदी की घोषणा करने के बाद नियमों में बदलाव कर रोज नई नई बातें करते का आरोप लगाते हुए कहा कि वह आतंकवाद, जाली नोट, काला धन और भ्रष्टाचार के मुद्दों का हल करने में नाकाम रही. उन्होंने कहा कि नोटबंदी एक ‘‘बहुत बड़ी विफलता’’ है.

सुष्मिता ने दावा किया कि राजस्व सचिव के बयान से पता चलता है कि ‘‘मोदी सरकार का आखिरी विकेट गिर गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज यह पूरी तरह साबित हो गया कि भाजपा सरकार ने एक मरे बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम नोटबंदी है.’’

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ ‘नोट पर प्रतिबंध’ के श्री नरेंद्र मोदी की एकतरफा घोषणा के एक महीने बाद देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है. प्रधानमंत्री ने कतारों में लगे लोगों से कहा कि उनकी असुविधा मामूली है और देश के व्यापक हित में है.’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 8 नवंबर को देश से कहा था कि नोटबंदी का फैसला काला धन एवं भ्रष्टाचार, जाली नोट और आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने के लिए किया गया लेकिन ये तीनों विकेट जिनपर पीएम मोदी ने इस नाकाम योजना की शुरुआत की, गिर गए और मोदी जी हिट विकेट हो गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com