Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मध्य प्रदेश में एटीएम से मिले एक तरफ से बिना छपे नोट, पहले भी नोट से 'बापू' हो गए थे नदारद

ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में एटीएम से मिले एक तरफ से बिना छपे नोट, पहले भी नोट से 'बापू' हो गए थे नदारद

मध्य प्रदेश में नोटों को लेकर दो मामले आ चुके हैं सामने...

खास बातें

  1. एक ग्राहक को 500 रुपये के दो नोट बिना छपे मिले
  2. बैंक ने ये नोट बदल दिए हैं
  3. इससे पहले दो हजार के नोट से बापू की तस्वीर गायब थी
खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के एटीएम से एक ग्राहक को 500 रुपये के दो नोट एक तरफ से बिना छपे यानी कोरे प्राप्त हुए हैं. बैंक के ग्राहक हेमंत सोनी ने गत मंगलवार को जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सेगांव ग्राम में स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम से 1500 रुपये निकाले तो उसमें से उसे 500 रुपये के दो नोट एक तरफ से कोरे अर्थात बिना छपे मिले.

सोनी ने बताया, एसबीआई के एटीएम से निकले 500 रुपये के तीन नोटों में से दो नोट एक तरफ तो सही छपे थे लेकिन दूसरी ओर छपे हुए ही नहीं थे. उन्होंने कहा कि बैंक में इसकी शिकायत की गई. उसके बाद बैंक ने छपाई में खामी वाले 500 रुपये के दोनों नोट बदलकर दूसरे नोट उन्हें दिए.

एसबीआई की सब्जी मंडी स्थित मुख्य शाखा के उपप्रबंधक ने इस मामले में कहा कि नोट छपाई की गलती से यह हुआ है. उपभोक्ता को नोट बदल कर दिए गए हैं. अब एटीएम में नोट डालने से पहले उन्हें चेक किया जा रहा है.

बैंक से मिले दो हज़ार के नोट से 'बापू' की तस्वीर नदारद
इससे पूर्व सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक ने मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में एक किसान को हाल ही में जारी किए गए दो-दो हजार रुपये के तीन नए नोट दिए, जिनमें महात्मा गांधी की फोटो नहीं था. बरोदा कस्बे के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से पैसे निकालने पर लक्ष्मण मीणा को दो-दो हजार के तीन नोट ऐसे मिले थे, जिनसे महात्मा गांधी के फोटो गायब हैं. नोट के बीच में जहां गांधी जी का फोटो होना चाहिए, वह जगह पूरी तरह खाली थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement