पंजाब चुनाव से पहले 'पंगेबाज' सांसदों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी आप

पंजाब चुनाव से पहले 'पंगेबाज' सांसदों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी आप

आप नेता संजय सिंह और आशुतोष (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आम आदमी पार्टी के चार बागी सांसद बने हैं पार्टी के लिए मुसीबत
  • पार्टी नहीं करेगी असंष्ट नेताओं पर कार्रवाई
  • पार्टी नहीं देना चाहती बीजेपी-अकाली दल को कोई मौका
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के चार बागी सांसद पिछले एक महीने से ज्यादा समय से उसके लिए परेशानियां खड़ी कर रहे हैं लेकिन पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले 'एक और मोर्चे' को हवा देने से बचने की खातिर उन्हें बर्खास्त न करने का फैसला किया है.

आप सूत्रों ने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई न करने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि इससे एक और मोर्च का जन्म होगा जिसका मतलब है कि पार्टी की उर्जा उसके अभियान से हटकर दूसरी तरफ लगानी पड़ेगी. पार्टी पूर्व में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण जैसे बागी नेताओं को निकाल चुकी है लेकिन सांसदों को निकालने का मतलब होगा कि उन्हें दल-बदल विरोधी कानून के दायरे से 'छुटकारा' मिल जाएगा.

आप सांसद भगवंत मान संसद परिसर का वीडियो बनाने और उसका सीधा प्रसारण करने के लिए विवादों में रहे हैं. उन पर निलंबित आप सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने सदन में शराब पीकर आने का भी आरोप लगाया था जिसने पार्टी के लिए शर्मिंदगी पैदा की. हालांकि, मान ने शराब पीकर संसद आने के आरोप से इनकार किया था.

पटियाला के निलंबित आप सांसद धर्मवीर गांधी ने ऐसे समय में एक वैकल्पिक राजनीतिक मोर्चे के गठन की घोषणा की है जब आप अलग साल होने वाले विधानसभा चुनाव में शिअद-भाजपा गठबंधन से सत्ता छीनने में अपनी उर्जा लगा रही है. दोनों सांसदों को यादव एवं भूषण को पार्टी से निकालने के लिए आप नेतृत्व की आलोचना करने पर पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com