NDTV Khabar

अब बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार, कांग्रेस के ऐप से सिंगापुर के 'दोस्तों' को डाटा लीक करने का आरोप

राहुल की ओर से लगाए गए आरोप पर बीजेपी ने कल ही सफाई दी थी जिसमें कहा गया था कि जो जानकारी साझा की गई वो आम बात है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार, कांग्रेस के ऐप से सिंगापुर के 'दोस्तों' को डाटा लीक करने का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को नमो ऐप से डाटा लीक करने का लगाया था आरोप

खास बातें

  1. बीजेपी के आईटी सेल के अध्यक्ष हैं अमित मालवीय
  2. रविवार को राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर लगाया था आरोेप
  3. डाटा लीक करने पर आरोप-प्रत्यारोप
नई दिल्ली: डाटा लीक के मामले में अब आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति चरम पहुंच गई है. रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'नमो ऐप' का डाटा विदेशी कंपनियों को देने का आरोप लगाया था तो आज बीजेपी की ओर से ऐसा ही आरोप राहुल गांधी पर लगा दिया गया है. रविवार को राहुल ने ट्वीट पर लिखा, Hi! मेरा नाम नरेंद्र मोदी है. मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं. जब आप मेरे आधिकारिक ऐप के लिए साइन करेंगे तो मैं आपका सारा डेटा अपने अमेरिकी कंपनियों के दोस्तों को दे दूंगा. धन्यवाद मुख्यधारा की मीडिया, आप लोग हमेशा की तरह इस अहम ख़बर को दबाने का बढ़िया काम कर रहे हैं.

राहुल के इस आरोप के जवाब में आज बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'Hi! मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी का अध्यक्ष हूं. जब आप हमारे आधिकारिक ऐप को साइन अप करेंगे तो हम आप से जुड़ा पूरा डाटा सिंगापुर के दोस्तों को दे देंगे'. इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक ग्राफिक भी शेयर किया है. 

   
हालांकि राहुल की ओर से लगाए गए आरोप पर बीजेपी ने कल ही सफाई दी थी जिसमें कहा गया था कि जो जानकारी साझा की गई वो आम बात है. राहुल के झूठ के विपरीत, तथ्य ये है कि डेटा केवल एनालेटिक्स के लिए तीसरे पक्ष की सेवा के ज़रिए इस्तेमाल हो रहा है जैसे गूगल एनालेटिक्स करता है. यूज़र डेटा पर एनालेटिक्स उचित सामग्री देने के उद्देश्य से की गई है. विवाद के बाद ऐप पर प्राइवेसी पॉलिसी भी बदल दी गई.

टिप्पणियां


 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement