गुरुग्राम के जिला अस्पताल में अब होगी कोरोना जांच, पहले सैंपल भेजा जाता था PGI रोहतक

कोरोना से बुरी तरह प्रभावित दिल्ली से सटे गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिला अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था की गयी है.

गुरुग्राम के जिला अस्पताल में अब होगी कोरोना जांच, पहले सैंपल भेजा जाता था PGI रोहतक

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुरुग्राम:

कोरोना से बुरी तरह प्रभावित दिल्ली से सटे गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिला अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था की गयी है. यह अस्पताल सेक्टर 10 स्थित है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यह मशीन एक दिन में 96 सेंपल की जांच करेगा. कोरोना सैंपल की जांच करने के लिए स्टाफ को रोहतक पीजीआई में ट्रेनिंग करवाई गयी है. गुरुग्राम का जिला अस्पताल प्रदेश का पहला जिला अस्पताल जंहा पर कोरोना सैंपल की जांच शुरु की गयी है. इससे पहले कोरोना सैंपल जांच के लिए पीजीआई रोहतक भेजा जाता था. गुरुग्राम में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार की तरफ से कोरोना टेस्टिंग की शुरुआत की  गयी है. 

गौरतलब है कि देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही  जा रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान नए मरीज़ों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद भारत में कोरोनावायरस से पीड़ितों की कुल तादाद तीन लाख के करीब पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में सबसे ज़्यादा 10,956 नए मरीज़ सामने आए हैं, और एक दिन में सबसे ज़्यादा 396 मरीज़ काल के गाल में समा गए हैं. भारत में कुल मरीज़ों का आंकड़ा 2,97,535 हो गया है, जिनमें से 1,47,195 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं, जिसकी बदौलत भारत में रिकवरी रेट 49.47 प्रतिशत हो गया है. इस वक्त देश में कुल 1,41,842 सक्रिय COVID-19 मामले हैं, और भारत में अब तक कुल 8,498 लोग COVID-19 का शिकार होकर जान गंवा चुके हैं.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: हाइटेक सिटी गुरुग्राम की स्वास्थ्य व्यवस्था लचर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com