NDTV Khabar

अब मुगल खानदान के ‘वंशज’ ने भाजपा को याद दिलाया राम मंदिर निर्माण का वादा, कहा- मंदिर जल्द बने

2019 के चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर देशभर में छिड़ी चर्चा के बीच अब खुद मुगल खानदान के 'वंशज' ने इस मुद्दे को उठाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब मुगल खानदान के ‘वंशज’ ने भाजपा को याद दिलाया राम मंदिर निर्माण का वादा, कहा- मंदिर जल्द बने

अब मुगल खानदान के वंशज ने अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का मुद्दा उठाया है.

गोरखपुर: 2019 के चुनावों से पहले अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के मुद्दे पर देशभर में छिड़ी चर्चा के बीच अब मुगल खानदान के 'वंशज' ने इस मुद्दे को उठाया है. मुगल वंश के अंतिम बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज होने का दावा करने वाले याकूब हबीबउद्दीन तुसी ने भाजपा को राम मंदिर निर्माण का वादा याद दिलाते हुए कहा है कि वह इस मामले में भाजपा के सहयोगी दलों से मदद लेंगे. तुसी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अनेक ई-मेल भेजकर राम मंदिर के निर्माण के लिये आग्रह किया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. अगर भाजपा इस सिलसिले में कोई पहल करने में नाकाम रहती है तो मैं मंदिर निर्माण के लिये उसके सहयोगी दलों की मदद लूंगा.’’  

प्रवीण तोगड़िया ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- सरकार भगवान राम के खिलाफ युद्ध छेड़े हुए है

हबीबउद्दीन तुसी ने दावा किया कि वह मुगल खानदान के चश्म-ओ-चिराग हैं और उनके इस दावे को वर्ष 2002 में उच्चतम न्यायालय ने भी स्वीकार किया है. तुसी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिये भाजपा की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने शंकराचार्य स्वरूपानन्द से सम्पर्क किया. वह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर भी इसीलिये आये हैं ताकि राम मंदिर निर्माण के लिये लोगों को प्रेरित किया जा सके. जल्द ही वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे. 

अखिलेश यादव के 'रामभक्त' सांसद सुरेंद्र सिंह बोले- अगले 3-6 महीने में हम राम मंदिर बनते हुए देख पाएंगे

टिप्पणियां
चुनाव नजदीक इसलिए उठा राम मंदिर का मुद्दा?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement