अब दिल्ली में हर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को पांच दिन क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा, आदेश जारी

Coronavirus: दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश जारी किया, मरीज को पांच दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखने के बाद ही होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा

अब दिल्ली में हर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को पांच दिन क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा, आदेश जारी

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दिल्ली में हर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को पांच दिन क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा.  दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है. इस बारे में NDTV ने खबर की थी जिस पर उप राज्यपाल के आदेश से मुहर लग गई.

उप राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष के तौर पर आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि हर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को पांच दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा. इसके बाद ही किसी व्यक्ति को होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा. लेकिन अगर लक्षण हैं तो आगे उसी हिसाब से  क्वारंटाइन सेंटर या हॉस्पिटल में भेजा जाएगा.

Newsbeep

आदेश में कहा गया है कि डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की निगरानी में डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर की टीम होम आइसोलेशन वाले हर व्यक्ति का फिजिकल वेरिफिकेशन करेगी. दिल्ली सरकार ने जिस कंपनी को होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को फोन पर सलाह देने के लिए आउटसोर्स किया था, उसकी सेवाएं तुरंत प्रभाव से खत्म की जाती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उप राज्यपाल ने अपने आदेश में लिखा है कि 'होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के साथ बिना फिजिकल कॉन्टैक्ट के मॉनिटरिंग के चलते भी दिल्ली में कोरोना फैल रहा है. ये भी एक कारण हो सकता है.' हर मामले के फिजिकल वेरीफिकेशन की अनिवार्य जरूरत महसूस की गई है.