NDTV Khabar

अतुल्य भारत के लिए अमिताभ, अक्षय, दीपिका और प्रियंका के नामों पर हो रहा विचार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अतुल्य भारत के लिए अमिताभ, अक्षय, दीपिका और प्रियंका के नामों पर हो रहा विचार

अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: ‘अतुल्य भारत’ अभियान से अभिनेता आमिर खान को हटाए जाने के बाद प्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन इस अभियान का नया चेहरा बनने के लिए मोदी सरकार की पहली पसंद बन सकते हैं जो गुजरात पर्यटन के ब्रांड एम्बैसेडर भी हैं।

पर्यटन मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, ‘‘अमिताभ बच्चन इस काम के लिए मंत्रालय की पहली पसंद होंगे।’’ उन्होंने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के नामों पर भी विचार चल रहा है।

सूत्र ने अमिताभ बच्चन को निर्विवाद छवि वाला बताया और कहा कि वह गुजरात में पर्यटन के प्रचार-प्रसार का प्रमुख चेहरा रहे हैं और उन्हें इस अभियान में शामिल किए जाने के बाद राज्य के पर्यटन में बढ़ोतरी देखी गयी।

देश में असहिष्णुता को लेकर आमिर खान के बयानों को लेकर भाजपा समेत कई वर्गों ने उनकी आलोचना की थी। ‘अतुल्य भारत’ अभियान के लिए आमिर का करार खत्म होने के बाद उनका इससे जुड़ाव खत्म होने की खबर है।

पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कल कहा था कि निजी एजेंसी ने आमिर के साथ करार किया था। अब एजेंसी के साथ करार नहीं रहा, इसलिए अभिनेता के साथ अनुबंध स्वत: ही प्रभाव में नहीं रहता।

आमिर ने आज कहा कि वह उनकी सेवाएं समाप्त करने के सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने यह भी साफ किया कि उन्होंने कभी ‘अतिथि देवो भव’ अभियान के लिए कोई पैसा नहीं लिया था।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘यह निर्णय लेने का विशेषाधिकार सरकार का है कि उन्हें किसी अभियान के लिए किसी ब्रांड एम्बैसेडर की जरूरत है या नहीं और अगर जरूरत है तो वह कौन होगा।’’

‘अतुल्य भारत’ अभियान से आमिर को हटाए जाने के बारे में समाचार चैनलों द्वारा पूछे जाने पर बच्चन ने कहा कि आमिर का करार खत्म हो गया होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि पहले आपको स्पष्ट करना होगा कि क्या उन्हें उनकी कही किसी बात की वजह से हटाया जा रहा है या उनका करार खत्म हो रहा है। मुझे विश्वास है कि इसमें कोई अंतर जरूर होगा। मुझे नहीं लगता कि लोगों को केवल इसलिए हटा दिया जाता है कि वे किसी बात से इत्तेफाक नहीं रखते या कोई बात कहते हैं जो विवादास्पद होती है।’’

गुजरात पर्यटन के ब्रांड अंबेसेडर रहे अमिताभ ने कहा कि अगर उनसे अभियान में शामिल होने के लिए कहा जाएगा तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। बच्चन ने कहा, ‘‘मुझसे किसी ने नहीं कहा है लेकिन अगर ऐसा होता है तो हां, मैं जरूर करना चाहूंगा। मैं देश और राज्य के लिए काफी कुछ करता हूं और कभी भी कुछ करने की पेशकश होगी तो मुझे खुशी होगी।’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement