सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर सुनवाई टली, अब 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील मामले में सुनवाई टल गई है. याचिकाकर्ता एम एल शर्मा की सुनवाई टालने की अर्जी पर सुनवाई टाली गई है. अब 10 अक्टूबर को सुनवाई होगी. 

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर सुनवाई टली, अब 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

अब 10 अक्टूबर को मामले में अगली सुनवाई होगी.

नई दिल्ली :

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील मामले में सुनवाई टल गई है. याचिकाकर्ता एम एल शर्मा की सुनवाई टालने की अर्जी पर सुनवाई टाली गई है. अब 10 अक्टूबर को सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि वह कुछ अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करना चाहते हैं. इससे पहले याचिकर्ता ने कल लेटर देकर कहा था कि वो बीमार हैं. आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पूछा कि फिर आप क्यो आए हैं. मामले की सुनवाई अगले CJI रंजन गोगोई, जस्टिस नवीन सिन्हा और जस्टिस के एम जोसेफ की बेंच ने की. 

यह भी पढ़ें : राफेल डील : सीतारमण ने कहा - सभी तथ्यों को संसद में रखा जा चुका है, विपक्ष को और क्या जवाब दूं

याचिकाकर्ता एम एल शर्मा ने अपनी अर्जी में फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान सौदे में विसंगतियों का आरोप लगाया है और उस पर रोक लगाने की मांग की है. याचिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहला प्रतिवादी बनाया गया हैय सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका दाखिल की गई है, उसमें डील को रद्द करने और FIR दर्ज करने और कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि दो देशों के बीच हुई इस डील में भ्रष्टाचार हुआ है और ये रकम इन्हीं लोगों से वसूली जाए क्योंकि ये अनुच्छेद 253 के तहत संसद के माध्यम से नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें : वायुसेना प्रमुख ने राफेल डील को ठहराया उचित, कहा- गंभीर खतरे के बीच इससे ताकत बढ़ेगी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com