NDTV Khabar

अब जंतर-मंतर पर पैरा मिलेट्री के पूर्व जवानों का धरना, सरकार के सौतेले व्यवहार पर नाराजगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब जंतर-मंतर पर पैरा मिलेट्री के पूर्व जवानों का धरना, सरकार के सौतेले व्यवहार पर नाराजगी

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: अब जंतर-मंतर पर सोमवार से पैरा मिलेट्री फोर्सेज के पूर्व जवान और अफसर भी अपनी मांगों को लेकर धरना देंगे। जंतर मंतर पर ही पूर्व सैनिक  भी वन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर पिछले 145 दिनों से धरने पर बैठे हैं।

टिप्पणियां
जिम्मेदारी समान, तो फिर सुविधाएं क्यों असमान
धरने पर बैठने वाले पैरा मिलेट्री के पूर्व जवानों की मांग है कि जब वे ड्यूटी और जिम्मेदारी में सेना से पीछे नहीं हैं तो फिर सुविधाओं के मामले में उनके साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जाता है? उनकी मांग है कि न केवल वन रैंक-वन पेंशन बल्कि एक्स सर्विस मेन को मिलने वाले अन्य लाभ भी उन्हें दिए जाएं।  

पीएम ने चिट्ठी का जवाब नहीं दिया
सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईसीएफ और एसएसबी जैसी पैरा मिलेट्री फोर्सेज के पूर्व सैनिक सोमवार को जंतर-मंतर पर धरना देंगे। उनका कहना है कि हम कई सालों से अपनी मांगें सरकार के सामने रख रहे हैं लेकिन उन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ऑल इंडिया पैरा मिलेट्री फोर्सेज के महासचिव पीएम नायर ने कहा कि हमने इसको लेकर प्रधानमंत्री तक को चिट्ठी लिखी है लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है। नायर के मुताबिक फिलहाल दो-तीन दिन धरना जारी रखने की योजना है। अगर सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो अगली रणनीति तैयार की जाएगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement