मुंबई में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाली महिलाओं की खैर नहीं

मुंबई में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाली महिलाओं की खैर नहीं

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

मुंबई की सड़कों पर सालाना हजारों लोग शराब पीकर कार चलाते हुए पकड़े जाते हैं। लेकिन उनमें महिलाएं इक्का दुक्का ही हुआ करती थीं। इसलिये रात में शराबी चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिये अभी तक पुरुष पुलिसकर्मी ही तैनात रहा करते थे। लेकिन अब महिला पुलिसकर्मी भी रात में सड़कों पर तैनात की जा रही हैं। क्योंकि पिछले एक महीने में 6 ऐसे मामले आए हैं जिसमें शराब पीकर कार चलाने वाली महिला ने या तो टक्कर मारी है या फिर उधम मचाया है।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस के संयु्‌क्त पुलिस आयुक्त मिलींद भारंबे के मुताबिक, 'फ्री वे पर हुये एक्सीडेंट के पहले सिर्फ एक महिला शराब पीकर कार चलाते हुए पकड़ी गई थी। लेकिन फ्रीवे की दुर्घटना जिसमें एक की मौत हो गई। कार चलाने वाली महिला वकील जान्हवी गडकर पर आरोप है कि वह शराब पीये हुई थी। उसके बाद अचानक से कुछ और महिलायें भी शराब पीकर कार चलाते हुए पकड़ी गईं। जिसके बाद हमने शराबी कार चालकों को पकड़ने के लिये महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती भी शुरू कर दी है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिलींद भारंबे के मुताबिक मुंबई में ऐसे 25 ठिकाने हैं जहां रात में ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है। फिलहाल हर चेक प्वाईंट पर 2 महिला पुलिसकर्मी तैनात की जा रही हैं। निकट भविष्य में ये संख्या और भी बढ़ाई जा सकती है।