भारतीयों के लिए खुशखबरी, दुबई के हवाई अड्डों पर अब रुपये में किया जा सकेगा लेन-देन

खबर में कहा गया है कि पिछले साल दुबई हवाई अड्डे से लगभग 9 करोड़ यात्री गुजरे थे, इनमें 1.22 करोड़ भारतीय थे. भारतीय यात्रियों को इससे पहले तक दुबई हवाई अड्डे पर ड्यूटी फ्री दुकानों से खरीददारी के लिए सामान की कीमत डॉलर, दिरहम या यूरो में चुकानी पड़ती थी.

भारतीयों के लिए खुशखबरी,  दुबई के हवाई अड्डों पर अब रुपये में किया जा सकेगा लेन-देन

पिछले साल दुबई हवाई अड्डे से लगभग 9 करोड़ यात्री गुजरे थे, इनमें 1.22 करोड़ भारतीय थे.

नई दिल्ली:

संयुक्त अरब अमीरात  के एक नामचीन समाचार पत्र के अनुसार दुबई के सभी हवाई अड्डों पर भारतीय रुपये में लेनदेन किया जा सकेगा. सूत्रों के अनुसार भारतीय मुद्रा को लेनदेन के लिये स्वीकार किया जाना भारत से आने वाले पर्यटकों के लिये अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें रुपये को दूसरी मुद्राओं में परिवर्तित कराने के चलते बड़ी राशि गंवानी पड़ती थी. 'गल्फ न्यूज' समाचार पत्र की एक खबर के अनुसार, भारतीय मुद्रा दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सभी तीनों टर्मिनल और अल मख्तूम हवाई अड्डे पर स्वीकार्य है.  हवाई अड्डे पर स्थित ड्यूटी फ्री दुकान के एक कर्मचारी ने समाचार पत्र को बताया, "हां, हमने भारतीय रुपया लेना शुरू कर दिया है." 

बजट 2019 Live : मोदी सरकार ने बदली परंपरा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार बजट दस्तावेज को नहीं रखा ब्रीफकेस में

खबर में कहा गया है कि पिछले साल दुबई हवाई अड्डे से लगभग 9 करोड़ यात्री गुजरे थे, इनमें 1.22 करोड़ भारतीय थे. भारतीय यात्रियों को इससे पहले तक दुबई हवाई अड्डे पर ड्यूटी फ्री दुकानों से खरीददारी के लिए सामान की कीमत डॉलर, दिरहम या यूरो में चुकानी पड़ती थी. खबर में कहा गया है कि रुपया दुबई में ड्यूटी फ्री दुकानों पर स्वीकार की जाने वाली 16वीं मुद्रा है. दिसंबर 1983 में दूसरी मुद्राओं को स्वीकार किये जाने की शुरुआत हुई थी. 

बजट 2019 : राजकोषीय घाटे को काबू में रखने पर होगा जोर​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com