एनआरआई जोड़े ने बच्चा गोद लिया, बीमा राशि के लिए मरवा भी डाला

एनआरआई जोड़े ने बच्चा गोद लिया, बीमा राशि के लिए मरवा भी डाला

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज किया है... (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

अहमदाबाद:

पैसे के लालच में एक एनआरआई जोड़े ने मानवीय संवेदनाओं को झकझोरने वाली घटना को अंजाम दिया. इस जोड़े पर आरोप है कि उन्‍होंने वर्ष 2015 में जिस बच्‍चे को गोद लिया था, उसे 1.20 करोड़ रुपये की बीमा राशि हासिल करने के लिए मरवा डाला. इस बाबत पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने बताया कि बच्चे की 1.20 करोड़ रूपये की बीमा राशि लेने के लिए एनआरआई जोड़े ने उसे मरवा डाला. आरोपियों के नाम आरती लोकनाथ और कंवलजीत सिंह रायजादा (पति) है, जोकि फिलहाल लंदन में रह रहे हैं.

केशोद पुलिस इंस्पेक्टर अशोक तिलवा ने बताया कि दोनों के खिलाफ 13 वर्षीय गोपाल की हत्या की साजिश का हिस्सा होने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. तिलवा ने बताया कि आरती और कंवलजीत ने नीतीश मुंद के साथ मिलकर 13 वर्षीय गोपाल को गोद लेने की साजिश रची. उन्होंने बच्चे का बीमा कराया और फिर उसे मार डाला ताकि वह बीमा राशि ले सकें. वीजा एक्सपायर होने से पहले नीतीश भी लंदन में रहता था. तीनों ने मिलकर वर्ष 2015 में गोपाल को गोद लेने के बाद मारने की साजिश रची थी.

नीतीश को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद आरती और कंवलजीत की भूमिका का पता चला.

गोपाल की कल राजकोट अस्पताल में मौत हो गई. उस पर आठ फरवरी की रात को जूनागढ़ जिले के केशोद में दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने चाकू से हमला किया था. तिलवा ने बताया कि गोपाल नीतीश के साथ राजकोट से मालिया लौट रहा था. आरती और उसका पति लंदन में रहते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com