NDTV Khabar

नृपेंद्र मिश्रा अगले पांच साल तक बने रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव

नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Misra) अगले पांच साल तक एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का प्रधान सचिव (Principal Secretary) बने रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नृपेंद्र मिश्रा अगले पांच साल तक बने रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Misra) अगले पांच साल तक एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का प्रधान सचिव (Principal Secretary) बने रहेंगे. इसके अलावा पीके मिश्रा (PK Mishra) को एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी का अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही दोनों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है.

टिप्पणियां

कार्मिक मंत्रालय के अनुसार, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 31 मई के प्रभाव से दोनों की नियुक्तियों को मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि दोनों का कार्यकाल प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ पूरा होगा. बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नृपेंद्र मिश्रा को 28 मई 2014 को प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया था.


कौन हैं नृपेंद्र मिश्रा?
नृपेंद्र मिश्रा 2006 से 2009 के बीच भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के अध्यक्ष रह चुके हैं और 2009 में ही रिटायर हुए हैं. नृपेंद्र मिश्रा उत्तर प्रदेश के हैं और राजनीति शास्त्र एवं लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर हैं. बता दें कि मिश्रा की अध्यक्षता में ही ट्राई ने अगस्त 2007 में सिफारिश की थी कि स्पेक्ट्रम की नीलामी की जानी चाहिए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement