NDTV Khabar

अमरनाथ हमले में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी, एक और महिला की मौत

हमला 10 जुलाई की रात क़रीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ था. इसमें 19 लोग घायल भी हुए थे. इन्हीं घायलों में से एक ललिताबेन की मौत रविवार को श्रीनगर के अस्पताल में हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरनाथ हमले में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी, एक और महिला की मौत

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद तलाशी अभियान चलाती पुलिस. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. घायलों में से एक ललिताबेन की मौत श्रीनगर के अस्पताल में हुई
  2. हमले में घायल हुए 18 लोगों का इलाज गुजरात में चल रहा है
  3. सेना आतंकियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चला रही है
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों के हुए बस हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. इस हमले में 7 लोगों की मौत हमले वाले दिन ही हो गई थी. हमला 10 जुलाई की रात क़रीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ था. इसमें 19 लोग घायल भी हुए थे. इन्हीं घायलों में से एक ललिताबेन की मौत श्रीनगर के अस्पताल में हो गई.
 
इस आतंकी हमले में घायल हुए 18 लोगों का इलाज गुजरात में चल रहा है. बता दें कि जिस बस पर हमला हुआ था वो बस गुजरात से आई थी और इसमें गुजरात, महाराष्ट्र और दमन के श्रद्धालु बैठे थे. गौरतलब है कि हमले में शामिल तीन आतंकियों की पहचान हो चुकी है. सेना वहां पकड़ने के लिए लगातार अभियान चला रही है. पहचान किए गए आतंकियों में अबू इस्माइल, आजाद मलिक और मजमिल मंजूर है. 

---- ---- पीडीपी विधायक का ड्राइवर गिरफ्तार ---- ----


शनिवार को इसी सिलसिले में पीडीपी विधायक अयाज अहमद मीर के ड्राइवर तौसीफ गिरफ्तार किया गया है. तौसीफ को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस को शक है कि ड्राइवर का हाथ आतंकी हमले में था. तौसीफ पिछले 7 महीने से पीडीपी विधायक अयाज अहमद मीर की कार चला रहा है. अनंतनाग आतंकी हमले की जांच राज्य सरकार की एसआईटी कर रही है. जांच के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 6 सदस्यों वाली एसआईटी का गठन किया था. 

टिप्पणियां

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement