NDTV Khabar

पंजाब: जब नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के छुए पैर...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब: जब नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के छुए पैर...

शपथ लेने के बाद सिद्धू, कैप्‍टन से आर्शीवाद लेते हुए.

खास बातें

  1. अमरिंदर सरकार में कुल नौ मंत्रियों ने ली शपथ
  2. नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट मंत्री बनाया गया
  3. सिद्धू के डिप्‍टी सीएम बनने के लग रहे थे कयास
पंजाब में आज शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उस वक्‍त अद्भुत नजारा देखने को मिला जब नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण किया. उनके बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि वह डिप्‍टी सीएम की रेस में हैं. लेकिन इन सब कयासों से उलट उन्‍होंने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. सिर्फ इतना ही नहीं उन्‍होंने शपथ लेने के बाद मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद भी लिए. यह इसलिए भी अहम है क्‍योंकि सिद्धू को कैप्‍टन के प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जा रहा था.

टिप्पणियां
सिद्धू ने ब्रह्म मोहिंद्र के बाद दूसरे नंबर पर कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. इनके अलावा, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह, तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, समेत कुल नौ मंत्रियों ने शपथ ली. इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर राज्‍य के 26वें मुख्‍यमंत्री बने. राज्य में अधिकतम 18 मंत्री बनाये जा सकते हैं. विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे.

इससे पहले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने 'राज्य की खराब वित्तीय स्थिति को देखते हुए' समारोह में ज्यादा खर्च नहीं करने का निर्णय लिया था जिसके चलते शपथ ग्रहण समारोह सादा हुआ. मनोनीत मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी विधायकों और अन्यों से अपील की है कि वह जश्न पर ज्यादा खर्च ना करें ताकि 'कर्ज से दबे राज्य के कोष' पर और बोझ न पड़े.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement