NDTV Khabar

DGCA अफसरों के खिलाफ अश्लील व्हाट्सएप मैसेज भेजने के आरोप में 34 पायलटों पर गिरी गाज

चार निजी एयरलाइन कंपनियों के 34 पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया है.

240 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
DGCA अफसरों के खिलाफ अश्लील व्हाट्सएप मैसेज भेजने के आरोप में 34 पायलटों पर गिरी गाज

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. पुलिस ने इन पायलटों से इस मामले में पूछताछ भी की है
  2. ये पायलट जेट एयरवेज, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडियो के हैं
  3. इन पायलटों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था
नई दिल्ली: चार निजी एयरलाइन कंपनियों के 34 पायलटों को व्हाट्सग्रुप पर अधिकारियों के खिलाफ अश्लील मैसेज पोस्ट करने के विमानन नियामक डीजीसीए की शिकायत पर मंगलवार को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया. पुलिस ने इन पायलटों से इस मामले में पूछताछ भी की है.

ये पायलट जेट एयरवेज, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडियो के हैं. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने कथित तौर पर व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट भी जमा कराए हैं, जिसमें पायलटों ने कथित तौर पर डीजीसीए पर निशाना साधने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

ये चैट कथित रूप से निदेशक को लीक किए गए. सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ टेक्स्ट 'बेहद आपत्तिजनक' हैं और इसमें परिवार के सदस्यों तक को अभद्र तरीके से निशाना बनाया गया है. इन पायलटों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था.

सूत्रों ने कहा कि डीजीसीए के अधिकारी ने इन पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है और एयरलाइन को उनकी मानसिक जांच कराने को भी कहा है क्योंकि वे कोई पद भी ठीक से नहीं लिख पाते हैं. डीजीसीए के संयुक्त महानिदेशक ने पायलटों द्वारा उन्हें लिखे पत्र में उनके पद का सही उल्लेख न करने के लिए आपत्ति जताई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement