NDTV Khabar

दिल्ली ऑड-ईवन में 'नो' छूट तो यूपी में 'लेडी सिंघम' ने की सपा नेता की बोलती बंद, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

गुजरात के चुनावी दौरे पर पीएम मोदी ने ट्रिपल तलाक पर कांग्रेस की चुप्पी को लेकर हमला बोला.

45 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली ऑड-ईवन में 'नो' छूट तो यूपी में 'लेडी सिंघम' ने की सपा नेता की बोलती बंद, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: गुजरात के चुनावी दौरे पर पीएम मोदी ने ट्रिपल तलाक पर कांग्रेस की चुप्पी को लेकर हमला बोला. साथ ही कपिल सिब्बल की ओर से अयोध्या मामले की सुनवाई को टालने की दलील पर भी पीएम मोदी गुजरात के धंधुका में खूब बरसे. वहीं, राजधानी दिल्ली में सरकार नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (एनजीटी) के निर्देशानुसार ऑड ईवन लागू करेगी और इसमें किसी को कोई छूट नहीं मिलेगी. इधर, रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया की मौद्रिक नीति समिति ने प्रमुख ब्याज दरों में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किया है. उत्तर प्रदेश की 'लेडी सिंघम' ने की समाजवादी पार्टी के नेता की बोलती बंद कर दी और बोलीं कि अब दिखाऊंगी क्या है औकात. बिग बॉस 11 में जब आकाश ने शिल्पा को जबरन किस कर लिया तो, लोगों का गुस्सा फुट पड़ा और लोगों ने कहा कि शो में औरतें सुरक्षित नहीं हैं. वहीं, जीत के साथ टेस्‍ट सीरीज का समापन करने की टीम इंडिया की हसरत यहां अधूरी रह गई. श्रीलंका टीम ने सीरीज के तीसरे टेस्‍ट के अंतिम दिन आज जबर्दस्‍त संघर्ष क्षमता दिखाई और दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराकर अपने सम्‍मान को एक हद तक बचा लिया. 

1. पीएम मोदी ने बताया, SC में ट्रिपल तलाक की सुनवाई के दौरान वह क्‍यों थे खामोश, भाषण की 5 बातें
 
pm modi

गुजरात के धंधुका में पीएम मोदी ने चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला. इस रैली के दौरान उन्‍होंने ट्रिपल तलाक पर अपनी खमोशी की वजह भी बताई. साथ ही कपिल सिब्‍बल के सुप्रीम कोर्ट में 2019 तक सुनवाई टालने की दलील पर भी कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब ट्रिपल तलाक मामला सुप्रीम कोर्ट में था तो सरकार ने कोर्ट में शपथ पत्र दिया था तो अखबारों ने टिप्पणी की कि उत्तर प्रदेश चुनावों के कारण मोदी चुप रहेंगे. लोगों ने मुझसे कहा कि इस मामले पर बात न करें और चुनावों में घाटा होगा. आपको बता दूं कि ट्रिपल तलाक मामले में मैं खामोश नहीं था. यह सब कुछ चुनावों के बारे में नहीं है यह मुद्दा महिलाओं के अधिकारों के लिए है. मानवता पहले आती है और चुनाव बाद में आते हैं. 

2. ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को नहीं मिलेगी छूट, पांच खास बातें
 
odd even

दिल्ली सरकार नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (एनजीटी) के निर्देशानुसार ऑड ईवन लागू करेगी और इसमें किसी को कोई छूट नहीं मिलेगी. यानि पिछली बार की तरह इस बार महिलाओं और दो पहिया वाहनों को कोई छूट नहीं मिलेगी. एनजीटी के निर्देशों के अनुसार ऑड ईवन लागू किया जाएगा और ट्रकों की दिल्ली में एंट्री पर रोक लगाई जाएगी.

3. सस्ते नहीं होंगे कर्ज, RBI ने नहीं घटाई प्रमुख ब्याज दरें
 
rbi

भारतीय रिज़र्व बैंक, यानी RBI या रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया की मौद्रिक नीति समिति (MPC या मॉनीटरी पॉलिसी कमेटी) ने प्रमुख ब्याज दरों में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किया है, जिससे रेपो रेट छह फीसदी पर, रिवर्स रेपो रेट 5.75 फीसदी पर और सीआरआर चार फीसदी पर बरकरार रहे. वैसे, विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान लगा लिया था कि ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, और अब बदलाव नहीं होने से सभी तरह के कर्ज़ों की ब्याज दरें घटने की उम्मीदें अगली समीक्षा तक टल गई हैं.

4. 'लेडी सिंघम' ने की समाजवादी पार्टी के नेता की बोलती बंद, बोलीं- अब दिखाऊंगी क्या है औकात
 
ssp

मिलिए उत्तर प्रदेश की नई सिंघम से जो लखनऊ की पहली महिला SSP थीं. फिलहाल वो मेरठ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हैं. इनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक समाजवादी पार्टी की नेता को क्लास लगाती नजर आ रही हैं. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. अपनी ही चौकी में उन्होंने जो सपा नेता को सुनाया उसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. आइए देखते हैं क्या फरियाद लेकर पहुंची थी वो....

5. Bigg Boss 11: आकाश ने शिल्पा को जबरन किया Kiss, गुस्साए फैन्स बोले- औरतें सुरक्षित नहीं हैं शो में
 
bigg boss

आकाश ददलानी घर के ऐसे सदस्य हैं जो हमेशा ही किसी न किसी वजह से आपे से बाहर हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ शिल्पा शिंदे और उनके बीच भी हुआ. अक्सर वे एविक्शन के लिए नॉमिनेट होते हैं और अपने पर से काबू खो बैठते हैं. इन दिनों भी घर में वे कुछ ऐसा ही कर रहे हैं. उन्हें समझ ही नहीं आ रहा है कि वे क्या कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ उस समय हुआ जब आकाश ने जबरदस्ती शिल्पा को किस कर लिया. इस पर शिल्पा तो गुस्सा हुईं, साथ ही घर से बाहर उनके फैन्स भी भड़क पड़े हैं. 

6. IND vs SL: दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, श्रीलंका ने दिल्‍ली टेस्‍ट ड्रॉ कराया
 
team india

जीत के साथ टेस्‍ट सीरीज का समापन करने की टीम इंडिया की हसरत यहां अधूरी रह गई. श्रीलंका टीम ने सीरीज के तीसरे टेस्‍ट के अंतिम दिन आज जबर्दस्‍त संघर्ष क्षमता दिखाई और दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराकर अपने सम्‍मान को एक हद तक बचा लिया. पांचवें दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया, उस समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर 103 ओवर में 5 विकेट पर 299 रन था. रोशन सिल्‍वा 74 और निरोशन डिकवेला 44 रन बनाकर नाबाद थे. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: नोटबंदी पर आरबीआई के आंकड़ों के बाद छिड़ी बहस -----------------------------------------------------------------


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
45 Shares
(यह भी पढ़ें)... हां, मुझे मालूम है गुजरात चुनाव का नतीजा

Advertisement