Budget
Hindi news home page

दूसरे दिन भी सफल रही ऑड-ईवन योजना : दिल्ली सरकार

ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरे दिन भी सफल रही ऑड-ईवन योजना : दिल्ली सरकार
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने शनिवार को दावा किया कि ऑड-ईवन योजना दूसरे दिन भी सफल रही। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शनिवार को साइकिल से अपने दफ्तर पहुंचे। शनिवार को ईवन नंबर वाली निजी कारों को सड़क पर चलने की इजाजत थी। हालांकि, इस योजना का उल्लंघन करने पर शुक्रवार की तुलना में शनिवार को कुछ ज्यादा लोगों पर जुर्माना लगा।

निजी कारों को चलाने पर लगाई गई इस बंदिश का असर फिलहाल कुछ खास नजर नहीं आ रहा, क्योंकि हवा की औसत गुणवत्ता 'बहुत खराब' होने की वजह से प्रदूषण के स्तर में कोई कमी दर्ज नहीं की गई।

हालात का जायजा लेने के लिए दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बस में सफर किया और उन स्वयंसेवकों से बात की, जिन्हें नियम का उल्लंघन करने वालों को गुलाब का फूल सौंपने की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा, दो दिन का परीक्षण दिखाता है कि दिल्ली के लोग इसके लिए तैयार हैं। मध्य दिल्ली सहित पूरे शहर में ट्रैफिक पुलिस को योजना का उल्लंघन करने वालों को रोकते देखा गया। ट्रैफिक पुलिस और दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने कुल 276 लोगों के चालान किए, जबकि शुक्रवार को यह संख्या 203 थी।

सिसोदिया, जिनके पास ऑड नंबर वाली कार है, अपने आवास से आकाशवाणी के दफ्तर सुबह 8:30 बजे आए और एक रेडियो शो में शिरकत करने के बाद फिर साइकिल से ही दिल्ली सचिवालय चले गए। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को एक हजार ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। स्वयंसेवक भी बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे थे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement