ऑड ईवन को लेकर सांसदों की चिंता, सर्वदलीय बैठक में उठा मुद्दा

ऑड ईवन को लेकर सांसदों की चिंता, सर्वदलीय बैठक में उठा मुद्दा

दिल्ली में ऑड ईवन का फॉर्मूला लागू है और सोमवार से संसद का सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में कई सांसदों को चिंता है कि वे संसद तक कैसे आएंगे जाएंगे। उन्होंने अपनी इस चिंता से लोकसभा स्पीकर को अवगत कराया। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में ऑड ईवन का मुद्दा भी उठा।

बैठक में शामिल टीआरएस के सांसद जितेन्द्र रेड्डी ने ऑड ईवन की वजह से सांसदों को होने वाली परेशानी स्पीकर के सामने रखी। उनकी दलील थी कि देश के अलग अलग हिस्सों से आने वाले बहुत से सांसदों के पास एक ही गाड़ी है। ऐसे में उन्हें ऑड ईवन से छूट मिलनी चाहिए। रेड्डी की इस मांग का भर्तिहरि महताब को छोड़कर बैठक में मौजूद सभी सांसदों ने समर्थन किया। 

'सांसदों को छूट मिले'
टीआरएस सांसद जितेन्द्र रेड्डी का कहना है कि 'सभी सांसदों को एक ही कार का पास मिलता है। ऐसे में हमें आने जाने में दिक्कत होगी। हम चाहते हैं कि सांसदों को इससे छूट मिले।' दिल्ली सरकार की तरफ से लागू ऑड ईवन में सांसदों को छूट नहीं दी गई है। स्पीकर ने इस मामले में कोई रास्ता निकालने का भरोसा दिया। ऑड ईवन तीस अप्रैल तक ही लागू है। ऐसे में सांसदों को दो से तीन दिन की ही समस्या होगी। लेकिन संसदीय कार्यवाही में भाग लेना सांसदों के विशेषाधिकार के दायरे में आता है। ऐसे में देखना होगा कि क्या दिल्ली सरकार उनकी चिंता का कोई हल निकलती है या फिर सांसदों को लाने ले जाने वाली संसद की गाड़ियों का कोई विशेष इंतज़ाम किया जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोपाल राय ने सांसदों से कार पूल करने की अपील की
दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि सांसदों को ऑड-ईवन से छूट मिलने की संभावना कम है। उन्होंने सांसदों से कार पूल करने की अपील की। गोपाल राय ने यह भी कहा कि सांसदों को संसद पहुंचाने के लिए सोमवार से सांसद स्पेशल DTC बस सेवा चलेगी। (शरद शर्मा के इनपुट के साथ)