CM नवीन पटनायक ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, कहा- लॉकडाउन में फंसे ओडिशा के लोगों को न हो परेशानी, हम देंगे सारे खर्च

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. आज (गुरुवार) 43 नए मामले सामने आए. अब तक कुल 649 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

CM नवीन पटनायक ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, कहा- लॉकडाउन में फंसे ओडिशा के लोगों को न हो परेशानी, हम देंगे सारे खर्च

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोना वायरस से बचाव को 21 दिनों का लॉकडाउन
  • लॉकडाउन में फंसे हैं अलग-अलग राज्यों के लोग
  • देश में वायरस के संक्रमण से अब तक हुई 13 की मौत
भुवनेश्वर:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. आज (गुरुवार) 43 नए मामले सामने आए. अब तक कुल 649 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 13 लोगों की मौत हो चुकी है. 42 मरीज ठीक भी हुए हैं. इस वायरस से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 24 मार्च को देश को संबोधित करते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. पूरे देश में सख्ती से लॉकडाउन का पालन हो रहा है. लॉकडाउन की वजह से कई राज्यों के लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अन्य राज्यों में फंसे अपने नागरिकों के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है, तो वहीं ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने भी सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर एक मांग की है.

नवीन पटनायक ने पत्र में लिखा है कि कोरोना वायरस दुनियाभर में मनुष्य के लिए एक चुनौती लेकर आया है, जिसने सारी सीमाओं को पार कर लिया है. हम एक साथ मिलकर ऐसे दुश्मन से लड़ रहे हैं, जो अदृश्य है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान अलग-अलग राज्यों के लोग दूसरे राज्यों में फंस गए. वह लोग छात्र, मजदूर, व्यापारी कोई भी हो सकते हैं. इस समय वह लोग अपने घर, अपने राज्य से दूर हैं. हम समझ रहे हैं कि वह लोग इस समय किस तरह की परेशानी महसूस कर रहे हैं.

कोरोना वायरस को मात देने के लिए ओडिशा सरकार बनाएगी 1000 बेड वाले दो COVID-19 अस्पताल

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में आगे लिखा कि हम आपसे अपील करते हैं कि अगर आपके राज्य में ओडिशा का कोई भी व्यक्ति फंसा हुआ है अथवा किसी मुसीबत में है तो आप उन्हें जरूरी सेवाएं जैसे- भोजन, रहने की व्यवस्था और सुरक्षा जरूर देने की कृपा करें. आप यह मैसेज अपने सभी जिलाधिकारियों को भिजवाने की कृपा करें. हम इसके लिए आपके आभारी रहेंगे. ओडिशा के लोगों की मदद में जो भी खर्च आएगा, उसे हमारी सरकार वहन करेगी.

सऊदी अरब से लौटी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर समेत 8 लोग ऐसे बने कोरोना के शिकार, जानिए पूरी कहानी

ओडिशा सरकार सारा खर्च उस राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में भिजवा देगी. साथ ही हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि दूसरे राज्य के लोगों (लॉकडाउन में फंसे लोग) का ओडिशा में खास ख्याल रखा जाएगा. हमने अपने सभी जिलाधिकारियों को यह मैसेज भेज दिया है. यह देश के लिए मुश्किल भरा वक्त है लेकिन हम सभी इसे ठीक कर लेंगे. सीएम ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि अगर दूसरे राज्य का कोई व्यक्ति ओडिशा में फंसा है और संबंधित जगह के किसी अधिकारी से संपर्क नहीं हो पा रहा है तो आप सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं. वह सेवा में हमेशा मौजूद रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कनिका कपूर हुई आइसोलेट, उनके घर के इलाके को किया गया लॉकडाउन