ओडिशा : GST में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, 510 करोड़ की धोखाधड़ी

ओडिशा (Odisha) में गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स (GST) विभाग ने बताया कि यह मामला 510 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है और इसके मास्टरमाइंड संदीप मोहंती नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

ओडिशा : GST में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, 510 करोड़ की धोखाधड़ी

आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • ओडिशा में GST में फर्जीवाड़ा
  • 510 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी
  • मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
कटक:

ओडिशा (Odisha) में गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स (GST) विभाग ने कर में धोखाधड़ी के एक बड़े मामले का पर्दाफाश किया है. विभाग ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला 510 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है और इसके मास्टरमाइंड संदीप मोहंती नाम के शख्स को कटक में गिरफ्तार किया गया है. ओडिशा में सेंट्रल टैक्स (CT) और GST के कमिश्नर एसके लोहनी ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

उन्होंने कहा, 'कुछ लोग हैं जो GST सिस्टम का दुरुपयोग कर रहे हैं. इसकी जांच पड़ताल करने के बाद हमें कुछ टैक्स रिटर्न्स में संदेह दिखा और हमने मौके पर जाकर जांच की. इस कार्यवाही में हमने कर चोरी का एक बड़ा मामला पकड़ा. संदीप मोहंती नाम के शख्स ने 510 करोड़ रुपये की फर्जी खरीद-फरोख्त दिखाई थी. उसने 22 फर्जी फर्मों के नाम पर ऐसा किया था. विभाग द्वारा की गई जांच में सच सामने आया.'

दिल्ली की अदालत ने धोखाधड़ी के मामले में गौतम गंभीर को आरोपमुक्त किया


GST विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मोहंती ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उसने माना कि जीएसटी सिस्टम का दुरुपयोग कर इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह गिरफ्तार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)