यह ख़बर 15 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बहू ने लगाया दहेज मांगने का आरोप, ओडिशा के कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा

खास बातें

  • ओडिशा के आवास एवं शहरी विकास, कानून एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राहुनाथ मोहंती ने उनकी बहू द्वारा उन पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाए जाने के बाद शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
भुवनेश्वर:

ओडिशा के आवास एवं शहरी विकास, कानून एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राहुनाथ मोहंती ने उनकी बहू द्वारा उन पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाए जाने के बाद शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को इस्तीफा सौंपने के बाद मोहंती ने कहा, मैंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है ताकि पुलिस स्वतंत्र जांच कर सके। इस आरोप में कोई सच्चाई नहीं है।

उनकी बहू वर्षा स्वोनी चौधरी ने गुरुवार को बालासोर के जिला मुख्यालय में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा था कि मंत्री और उनका परिवार उनसे दहेज में 25 लाख रुपये और एक वाहन की मांग कर रहा है।

दर्ज शिकायत के मुताबिक, मंत्री के बेटे राजाश्री मोहंती के साथ जून 2012 में हुई शादी के बाद से उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया जा रहा था।

उसका कहना है कि उसके पिता ने मांग के अनुरूप 10 लाख रुपये दहेज के रूप में दिया था, लेकिन ससुर व उनका पूरा परिवार इससे नाखुश था और 25 लाख रुपये और एक वाहन की मांग कर रहे थे।

कैबिनेट मंत्री ने हालांकि, इन आरोपों को असत्य ठहराया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहंती ने कहा, आरोप झूठे हैं और हर कोई जानता है कि हम ऐसा नहीं करेंगे। सच जल्द सामने आएगी और कानून अपने तरीके से काम करेगा।