NDTV Khabar

नाबालिग को बाइक चलाने के लिए देने पर वाहन मालिक को लगी इतने रुपये की चपत

ओडिशा के परिवहन विभाग ने एक लड़के को अपनी बाइक चलाने की अनुमति देने के लिए गाड़ी के मालिक पर 26,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग को बाइक चलाने के लिए देने पर वाहन मालिक को लगी इतने रुपये की चपत

प्रतीकात्मक फोटो.

भुवनेश्वर:
टिप्पणियां

ओडिशा के परिवहन विभाग ने एक लड़के को अपनी बाइक चलाने की अनुमति देने के लिए गाड़ी के मालिक पर 26,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. राज्य परिवहन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा, 'अंगुल जिले के पलालहाडा कस्बे में कम उम्र के एक लड़के को अपनी बाइक चलाने देने की अनुमति के लिए तालचर आरटीओ ने वाहन मालिक को 26,000 रुपये का चालान जारी किया गया है.' अधिकारी ने बताया कि नियमित जांच के दौरान लड़के को पकड़ा गया. वह बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था. पूछने पर पता चला कि लड़के के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था और वह किसी दूसरे व्यक्ति अनिल कुमार जेना की बाइक चला रहा था.

अधिकारी ने बताया कि मोटर वाहन (संशोधन) कानून 2019 की धारा 194 डी (बिना हेलमेट पहने के गाड़ी चलाना) और 199 ए (2) (नाबालिगों द्वारा अपराध) के तहत चालान जारी किया है. कुछ दिन पहले कटक जिले में भी इसी तरह का मामला सामने आया था. वहां भी एक व्यक्ति पर इसलिए जुर्माना लगाया गया क्योंकि उसने नाबालिग को गाड़ी चलाने के लिए दी थी.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement