NDTV Khabar

ओडिशा में गर्मी से लोग परेशान, भुवनेश्वर में पारा पहुंचा 39.2 डिग्री सेल्सियस

एक तरफ पूरा उत्तर भारत ठंड से कांप रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ओडिशा में लोग गर्मी से परेशान हैं. जी हां, भारत के ही राज्यों में मौसम का ऐसा उलटफेर देखने को मिल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा में गर्मी से लोग परेशान, भुवनेश्वर में पारा पहुंचा 39.2 डिग्री सेल्सियस

ओडिशा में गर्मी का प्रकोप

भुवनेश्वर:

एक तरफ पूरा उत्तर भारत ठंड से कांप रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ओडिशा में लोग गर्मी से परेशान हैं. जी हां, भारत के ही राज्यों में मौसम का ऐसा उलटफेर देखने को मिल रहा है. ओडिशा में लोग गर्मियों से परेशान है. सड़क पर निकलने वाले लोग रास्तों में जूस पीते व सिर और मुंह को बांधें नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48  घंटों में तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री ज्यादा देखने को मिल सकता है. लेकिन आंधी तूफान के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में भुवनेश्वर और तीतलागढ़ में तापमान में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली और पारा 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि पिछले साल फरवरी के महीने में अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. फरवरी 2016 में पारा 40.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि ओडिशा के लिए यह तापमान असमान्य नहीं है लेकिन यह इसका उच्च पक्ष है. 


टिप्पणियां

कुल मिलाकर मौसम का मिजाज लोगों की समझ से परे है. देश के एक हिस्से में गर्मी का प्रकोप कहर बनकर टूट रहा है तो दूसरा हिस्सा ठंड से परेशान है. 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement