NDTV Khabar

सोशल मीडिया से ब्लू व्हेल गेम हटाएगी ओडिशा पुलिस

ओडिशा पुलिस ने सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया से ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ गेम हटाने को कहा है.

58 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया से ब्लू व्हेल गेम हटाएगी ओडिशा पुलिस

ब्लू व्हेल गेम से भारत में दो बच्चों द्वारा आत्महत्या करने के मामले सामने आए हैं

भुवनेश्वर: जान की जोखिम वाला खतरनाक ब्लू व्हेल गेम भारत में अपने पैर पसार रहा है. इसको लेकर सरकार सजग है. राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर इससे निपटने की रणनीति तैयार कर रही हैं. ओडिशा में इस काम की जिम्मेदारी संभाली है वहां की पुलिस ने. ओडिशा पुलिस ने सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया से ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ गेम हटाने को कहा है दरअसल, इस ऑनलाइन खेल के चलते देश में कुछ बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

यह भी पढ़ें:  ब्लू व्हेल का खतरा: CBSE ने जारी की गाइडलाइंस, स्कूलों में स्मार्टफोन नहीं ले जा सकेंगे बच्चे

टिप्पणियां
ओडिशा के पुलिस महानिदेशक केबी सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों को एक आधिकारिक नोट में कहा, ‘आपसे यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया जाता है कि यह घातक खेल या इसी तरह के किसी अन्य खेल को सोशल मीडिया के मंच से फौरन हटाया जाए.’ अपने निर्देश में सिंह ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों से सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर नजर रखने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि ये आत्मघाती खेल राज्य में लोगों के लिए उपलब्ध ना हो.

अो़डिशा से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस खेल के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक सुलखान सिंह ने मंगलवार को ब्लू व्हेल गेम को प्रतिबंधित किए जाने के संबंध में सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए. डीजीपी ने अभिभावकों को बच्चों की काउंसलिंग कराने को कहा एवं गेम के एडमिनिस्ट्रेटर के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement