सरकारी स्कूल के हॉस्टल में तीन नाबालिग छात्राएं प्रेग्नेंट, एक ने दिया बच्चे को जन्म

जाजपुर जिले में 15 साल की एक लड़की ने बृहस्पतिवार को कलिंग नगर क्षेत्र में एक बच्चे को जन्म दिया. पुलिस ने बताया कि लड़की और बच्चे दोनों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है.

सरकारी स्कूल के हॉस्टल में तीन नाबालिग छात्राएं प्रेग्नेंट, एक ने दिया बच्चे को जन्म

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • सरकारी स्कूल के होस्टल में नाबालिग छात्राएं प्रेग्नेंट
  • एक ने दिया बच्चे को जन्म
  • पुलिस ने शुरू की जांच
भुवनेश्वर:

ओडिशा (Odisha) में अलग-अलग जगह पर सरकारी आवासीय विद्यालयों (Hostel)में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के प्रेग्नेंट होने का मामला सामने आया है. इसके अलावा एक छात्रा ने होस्टल में बच्चे को जन्म भी दिया है. पुलिस के मुताबिक ये घटनाएं ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिले में सामने आई हैं. बता दें, पिछले सप्ताह ही कंधमाल जिले में एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के हॉस्टल में ही एक बच्चे को जन्म की घटना सामने आई थी. नाबालिग छात्रा ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था.

ढेंकनाल के सप्तसजया में आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने शुक्रवार को सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि आठवीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है. ढेंकनाल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी एस के करीम ने बताया कि हेडमास्टर की शिकायत के आधार पर 14 वर्षीय छात्रा के बयान दर्ज किए गए और जाजपुर जिले के कालियापानी के 15 वर्षीय एक किशोर को पकड़ा गया है. 

8वीं की छात्रा ने होस्टल में दिया बच्ची को जन्म तो निकाल दिया बाहर, बेटी के साथ जंगल में लेनी पड़ी शरण

घटना की जानकारी फैलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में कालाहांडी जिले में नरला क्षेत्र में नवोदय आवासीय स्कूल की कक्षा नौ की छात्रा के कथित तौर पर गर्भवती होने और उस पर गर्भपात की दवा लेने का संदेह है. कालाहांडी में ही एक अन्य घटना में 24 साल के एक युवक को 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस घटना में लड़की गर्भवती हो गई थी. 

वहीं जाजपुर जिले में 15 साल की एक लड़की ने बृहस्पतिवार को कलिंग नगर क्षेत्र में एक बच्चे को जन्म दिया. पुलिस ने बताया कि लड़की और बच्चे दोनों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

गौरतलब है कि कंधमाल जिल की घटना में होस्टल में बच्चे के जन्म देने के बाद नाबालिग छात्रा को बाहर निकाल दिया गया था. इसके बाद छात्रा ने अपनी बेटी के साथ रात में जंगल में शरण ली. जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो नाबालिग को ढूंढ़ा गया और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, अस्पताल में छात्रा की बेटी की मौत हो गई.

(इनपुट- भाषा)

16 साल की किशोरी से सौतेले पिता और रिश्तेदार ने किया बलात्कार, वीडियो भी बनाया

VIDEO-हम लोग: बच्चियों से रेप पर सजा-ए- मौत क्या सही?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com