चक्रवात के कारण ओडिशा की कृषि को भारी नुकसान हुआ: केन्द्रीय दल

ओडिशा में सात सदस्यीय अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय दल ने शुक्रवार को कहा कि 'बुलबुल' चक्रवात से राज्य के तटीय जिलों में कृषि और अन्य प्रतिष्ठानों को काफी नुकसान हुआ है.

चक्रवात के कारण ओडिशा की कृषि को भारी नुकसान हुआ: केन्द्रीय दल

भुवनेश्वर:

ओडिशा में सात सदस्यीय अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय दल ने शुक्रवार को कहा कि 'बुलबुल' चक्रवात से राज्य के तटीय जिलों में कृषि और अन्य प्रतिष्ठानों को काफी नुकसान हुआ है. गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव (सीएंडआईसी) सहेली घोष रॉय के नेतृत्व में दो दिन की यात्रा पर आये इस दल ने छह प्रभावित जिलों में से चार में नुकसान का आकलन किया.

घोष राय ने कहा, "तटीय इलाकों में धान की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. पारेषण लाइनों जैसी अन्य अवसंरचनाओं को भी नुकसान हुआ है." इस दल को दो समूहों में बांटा गया था, जिन्होंने भद्रक, बालेश्वर, केन्द्रपाड़ा और जगतसिंह पुर जिलों का दौरा किया. घोष ने यहां पत्रकारों से कहा, "हम केन्द्र सरकार को अपनी सिफारिशें सौंपेंगे और अभी हमें ओडिशा सरकार की ओर से ज्ञापन मिलने का इंतजार है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने कहा, ‘‘ बुलबुल ने 50 प्रखंडों और 12 शहरी क्षेत्रों में 37.49 लाख लोगों पर असर डाला है। 2.3 लाख हेक्टयर से अधिक जमीन में फसलों को नुकसान पहुंचा है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)