NDTV Khabar

लाभ के पद मामले में AAP विधायकों को ‘राहत’, लालू यादव को 5 साल की कैद, पढें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आम आदमी पार्टी के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है. दिल्ली हाईकोर्ट ने 'आप' के 20 विधायकों की अयोग्यता के फैसले पर सुनवाई करते हुए मामले की अगली सुनवाई होने तक दिल्ली में उपचुनाव की नोटिफिकेशन जारी नहीं करने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लाभ के पद मामले में AAP विधायकों को ‘राहत’, लालू यादव को 5 साल की कैद, पढें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आम आदमी पार्टी के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है. दिल्ली हाईकोर्ट ने 'आप' के 20 विधायकों की अयोग्यता के फैसले पर सुनवाई करते हुए मामले की अगली सुनवाई होने तक दिल्ली में उपचुनाव की नोटिफिकेशन जारी नहीं करने को कहा है. वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. इधर, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. गुजरात के अहमदाबाद में कुछ उपद्रवियों ने पहले एक मॉल को निशाना बनाया और फिर वहां खड़ी करीब 40 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. उधर, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मैच आज से वांडरर्स मैदान में हो रहा है. वहीं, भारतीय अभिनेता अली फजल की भूमिका वाली फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' को 90वें एकेडमी अवार्ड्स में दो नामांकन और अनुपम खेर की भूमिका वाली 'द बिग सिक' को एक श्रेणी में नामांकन मिला है.

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामला : 'आप' विधायकों को राहत, हाईकोर्ट ने उपचुनाव की नोटिफिकेशन जारी करने पर लगाई रोक
 
aap

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आम आदमी पार्टी के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है. दिल्ली हाईकोर्ट ने 'आप' के 20 विधायकों की अयोग्यता के फैसले पर सुनवाई करते हुए मामले की अगली सुनवाई होने तक दिल्ली में उपचुनाव की नोटिफिकेशन जारी नहीं करने को कहा है. इसके साथ ही अदालत ने केंद्र की अधिसूचना पर अंतरिम स्थगनादेश जारी करने से इनकार कर दिया है. अयोग्य करार दिए जाने को चुनौती देने वाली आप विधायकों की याचिकाओं पर अदालत ने निर्वाचन आयोग और केंद्र सरकार से जवाब भी मांगा है. मामले की अगली सुनावाई सोमवार को होगी.

चारा घोटाला: तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव-जगन्नाथ मिश्रा को 5-5 साल कैद, 5-5 लाख रुपये जुर्माना
 
lalu

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. अदालत ने इस मामले में बिहार के पूर्व जगन्‍नाथ मिश्रा को भी पांच साल और पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. यह चाईबासा कोषागार से 36.67 करोड़ की अवैध निकासी का मामला है. अदालत ने इस मामले में 56 में से 50 को दोषी करार दिया, जिसमें लालू प्रसाद यादव और जगन्‍नाथ मिश्रा भी शामिल है. अदालत ने इस मामले में छह को बरी कर दिया है.

'पद्मावत' पर हिंसा: अहमदाबाद में आगजनी, जयपुर में चक्‍का जाम, 200 अरेस्ट
 
padmaavat

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. गुजरात के अहमदाबाद में कुछ उपद्रवियों ने पहले एक मॉल को निशाना बनाया और फिर वहां खड़ी करीब 40 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस को उपद्रवियों को रोकने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. खबरों के मुताबिक पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी. हालांकि पहले ही सिनेमा हॉल मैनेजमेंट कह चुका है कि वो पद्मावत फिल्म नहीं लगाएंगे. बावजूद इसके हिमालय मॉल जहां बिग सिनेमा है वहां तोड़फोड़ की गई. इस मामले में अब तक कुल 200 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और जयपुर हाईवे जाम कर दिया गया है.

IND vs SA LIVE: विराट कोहली अर्धशतक बनाकर आउट, टीम इंडिया को लगा तीसरा झटका
 
virat

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवा चुकी विराट कोहली की टीम इंडिया के सामने अब अपनी प्रतिष्‍ठा बचाने की चुनौती है.सीरीज का तीसरा टेस्‍ट वांडरर्स मैदान में हो रहा है. टीम इंडिया की पहली कोशिश इस टेस्‍ट में किसी तरह से हार टालकर क्‍लीन स्‍वीप से बचने की होगी. केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद मेजबान टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है.

टिप्पणियां
Oscar Nominations 2018: भारत के 2 एक्टर्स को भी मिली ऑस्कर में एंट्री, जानें कौन सी फिल्में हुईं नॉमिनेट
 
oscar

भारतीय अभिनेता अली फजल की भूमिका वाली फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' को 90वें एकेडमी अवार्ड्स में दो नामांकन और अनुपम खेर की भूमिका वाली 'द बिग सिक' को एक श्रेणी में नामांकन मिला है, जबकि फैंटेसी फिल्म 'द शेप ऑफ वाटर' को सर्वाधिक 13 नामांकन हासिल हुए हैं. 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' रानी विक्टोरिया और उनके भारतीय नौकर अब्दुल करीम के बीच एक अनोखे संबंधों के बारे में है. इस फिल्म के पास सर्वश्रेष्ठ कास्ट्यूम डिजान एवं मेक-अप तथा हेयरस्टाइलिंग की श्रेणी में पुरस्कार जीतने का मौका है. फिल्म में अली ने अब्दुल का किरदार निभाया है, जबकि रानी विक्टोरिया का किरदार हॉलीवुड की वयोवृद्ध अभिनेत्री जूडी डेंच ने निभाया है.

VIDEO:  चारा घोटाला: लालू प्रसाद को पांच साल कैद की सजा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement