NDTV Khabar

बर्फबारी बनी मुसीबत: बंद हुई सड़क तो 9 KM तक बुजुर्ग को कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

हिमाचल प्रदेश में जारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त है. आसमान से गिरती बर्फ हिमाचल के लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनती जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बर्फबारी बनी मुसीबत: बंद हुई सड़क तो 9 KM तक बुजुर्ग को कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

मंडी: बुजुर्ग को कंधों पर लादकर ले जाते लोग

खास बातें

  1. हिमाचल में बर्फबारी बनी मुसीबत
  2. बंद हुए रास्ते तो कंधों पर लादकर बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया
  3. 9 किमी तक पैदल करनी पड़ी यात्रा
मंडी:

हिमाचल प्रदेश में जारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त है. आसमान से गिरती बर्फ हिमाचल के लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनती जा रही है. रविवार को मंडी में एक बुजुर्ग को कंधों पर लादकर अस्पताल पहुंचाया गया. बर्फबारी की वजह से मंडी के आस-पास के इलाकों में वाहन की आवाजाही बंद हो गई है. जिसकी वजह से 70 वर्षीय बीमार बुजुर्ग को कंधों पर लादकर 9 किलोमीटर तक ले जाना पड़ा. बुजुर्ग के परिजनों ने सराज वैली के कल छम गांव से चकुधर तक पैदल यात्रा की. हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कई इलाकों में पारा शून्य से नीचे बना हुआ है. 

बर्फ से जमा नियाग्रा फॉल्स, VIDEO में शानदार नज़ारा देख खुद को रोक नहीं पाएंगे आप


इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के साथ-साथ शीतलहर का कहर भी जारी है. प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी.  शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि कुल्लू जिले के मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे, शिमला जिले के कुफरी में शून्य से 4.2 डिग्री नीचे, चंबा जिले के डलहौजी में शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे और शिमला में शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि लाहौल स्पीति जिले का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 17 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. 

मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम

टिप्पणियां

हिमाचल के अलावा उत्तराखंड भी बर्फबारी और सर्दी से कांप रहा है. नैनीताल में शुक्रवार से शुरू हुई बर्फबारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है. पहली बर्फबारी के बाद से ही सरोवर नगरी बर्फ की सफेद चादर में लिपटी नजर आई. इसके अलावा, मसूरी और चकराता जैसे उत्तराखंड के अन्य पर्यटन इलाकों में भी बर्फबारी हुई. बर्फबारी की वजह से बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की तरफ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के अलावा 60 से ज्यादा ग्रामीण मोटर मार्ग भी बंद हो गए हैं. नैनीताल के चारों तरफ स्थित किलबरी और चाइन पीक जैसे क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के बाद बर्फ की मोटी चादर बिछ गई. मसूरी और चकराता व कई ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है. बर्फीली हवाओं के साथ हो रही बारिश के कारण देहरादून सहित मैदानी इलाकों में ठंडक बढ़ गई है. 

Video: पहाड़ों पर बिछी बर्फ की चादर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement